झटका: नसीम शाह भारत में होने वाले विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे : रिपोर्ट

नसीम शाह भारत में होने वाले विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे : रिपोर्ट
  • नसीम गुरुवार को दुबई में एक्स-रे स्कैन के लिए गए थे
  • पहली रिपोर्ट से पता चलता है कि चोट पहले से अधिक गंभीर है
  • नसीम शाह एक साल तक एक्शन में नजर नहीं आएंगे

डिजिटल डेस्क, दुबई। पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आईसीसी पुरुष एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप 2023 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

सुपर 4 चरण में भारत के खिलाफ दो दिवसीय मैराथन मैच के दौरान उनके दाहिने कंधे की चोट ने उन्हें पहले एशिया कप से बाहर कर दिया और अब उन्हें विश्व कप के लिए अनुपलब्ध कर दिया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नसीम शाह एक साल तक एक्शन में नजर नहीं आएंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नसीम गुरुवार को दुबई में एक्स-रे स्कैन के लिए गए थे और पहली रिपोर्ट से पता चलता है कि चोट पहले से अधिक गंभीर है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) किसी प्रतिस्थापन की तलाश कर सकता है, लेकिन अभी तक उनके भारत दौरे पर जाने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा बनने की संभावना नहीं है।

पीसीबी ने अभी तक नसीम की चोट पर आधिकारिक तौर पर अपडेट जारी नहीं किया है, लेकिन जैसे ही सेकेंडरी रिपोर्ट उपलब्ध होगी, वह अपडेट जारी कर सकता है।

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, नसीम को लंबी छुट्टी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया दौरे और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से भी बाहर हो जाएंगे।

भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने कुछ बदलाव किए और सुपर 4 चरण में पाकिस्तान और भारत के मैच के लिए एक आरक्षित दिन जोड़ा।

सुपर 4 चरण में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के मैच में नसीम शाह की जगह ज़मान खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, जिसे वे कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में 2 विकेट से हार गए और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। एक अन्य संभावित प्रतिस्थापन मोहम्मद हसनैन भी इस समय घायल हैं।

नसीम की पाकिस्तान टीम से अनुपस्थिति टीम के लिए एक बड़ा झटका होगी, जिससे नसीम को लाल गेंद विशेषज्ञ से सभी प्रारूप के खिलाड़ी में बदलने की योजना में बाधा आएगी।

नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी और हारिस रऊफ की घातक तिकड़ी इस प्रारूप में सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमणों में से एक है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Sep 2023 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story