बांग्लादेश क्रिकेट: नजमुल हुसैन शान्तो बने बांग्लादेश के नए कप्तान, अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन की हुई छुट्टी

नजमुल हुसैन शान्तो बने बांग्लादेश के नए कप्तान, अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन की हुई छुट्टी
  • नजमुल हुसैन शान्तो बने बांग्लादेश के नए कप्तान
  • अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन की हुई छुट्टी
  • अगले एक साल के लिए मिली शान्तो को कप्तानी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन की जगह तीनों फॉर्मेट में टीम के नए कप्तान का एलान किया है। बांग्लादेशी टीम की कमान अब युवा बल्लेबाज नजमुल हुसैन शान्तो संभालते हुए दिखाई देंगे। नजमुल हुसैन शान्तो को यह जिम्मेदारी बोर्ड ने अगले एक साल के लिए सौंपी है। इसके बाद शान्तो के कप्तान करियर पर फैसला लिया जाएगा।

एक साल से लिए मिली कप्तानी

सोमवार को टीम के नए कप्तान का एलान करते वक्त बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन कहा, हमने कप्तानी के बारे में विस्तार से चर्चा की। लंबी चर्चा के बाद हमने नजमुल हुसैन शान्तो को इस साल के लिए तीनों फॉर्मेट्स में बांग्लादेश का कप्तान नियुक्त करने का फैसला लिया है। फुल टाइम कप्तान के रूप में शांतो का पहला बड़ा असाइनमेंट श्रीलंका के खिलाफ होगा। श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेशी टीम दो टेस्ट और तीन-तीन वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

वर्ल्ड कप में रहा खराब प्रदर्शन

गौरतलब है कि शाकिब अल हसन की कप्तानी में पिछले साल भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेशी टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था। जहां टीम नौ लीग मैचों में से केवल दो मैचों में जीत हासिल कर सकी थी। इसके साथ ही शाकिब इस समय आंख की इंजरी से जूझ रहे हैं। इसको देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पहले भी कुछ मैचों में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चुके नजमुत हुसैन शान्तों को टीम की कमान सौंपी।

शान्तो का इंटरनेशनल करियर

नजमुल हुसैन शान्तो ने पहले भी बांग्लादेश की कप्तानी संभाली है। उन्होंने शाकिब की अनुपस्थिति में वर्ल्ड कप के दो मैचों सहित कुल 11 मैचों में कप्तानी की है। इस दौरान उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश को उसकी पहली वनडे और टी-20 जीत दिलाई। जबकि उनकी कप्तानी में बांग्लादेश ने कीवी टीम को घरेलू सरजमीं पर टेस्ट मुकाबला भी जीता था। अगर शान्तो के इंटर

Created On :   13 Feb 2024 6:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story