Sri Lanka vs Bangladesh Live Updates: कप्तान शाकिब और उपकप्तान शान्तो ने खेली धमाकेदारी पारी, बांग्लादेश ने श्रीलंका को वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार दी मात

कप्तान शाकिब और उपकप्तान शान्तो ने खेली धमाकेदारी पारी, बांग्लादेश ने श्रीलंका को वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार दी मात
  • बांग्लादेश की टीम हो चुकी है टूर्नामेंट से बाहर
  • टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर श्रीलंका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 37वां मुकाबला आज श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया। नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को नौ ओवर शेष रहते तीन विकेटों से मात दी। बांग्लादेश की इस धमाकेदार जीत में कप्तान शाकिब अल हसन (2 विकेट और 82 रन) और उपकप्तान नजमुल हुसैन शान्तो (90 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि चरिथ असलंका (108 रन) की धमाकेदार शतकीय पारी बेकार गई और वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार हार के साथ श्रीलंकाई टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Live Updates

  • 6 Nov 2023 4:42 PM GMT

    तीन विकेट से बांग्लादेश जीता मुकाबला

    कप्तान शाकिब अल हसन(82 रन) और उपकप्तान नजमुल हुसैन शान्तो (90 रन) की धमाकेदार पारियों को अंजाम तक तौहीद हृदय (15 रन) ने नाबाद पारी खेलकर पहुंचाया। अंतिम ओवरों में एक के बाद एक कई विकेट गंवाने के बावजूद बांग्लादेश की टीम ने 41.1 ओवर में तीन विकेट शेष रहते पहली बार वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में श्रीलंका को मात दी। 

  • 6 Nov 2023 4:25 PM GMT

    मेहदी हसन मिराज भी लौटे पवेलियन

    अपने पिछले ओवर में महमूदुल्लाह को पवेलियन भेजने वाले महीश तीक्षणा ने अगले ओवर में मेहदी हसन मिराज को भी चरिथ असलंका के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। मिराज 5 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हुए। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 41 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 278 रन है।

  • 6 Nov 2023 4:16 PM GMT

    रहीम और महमूदुल्लाह लौटे पवेलियन

    कप्तान शाकिब और उपकप्तान शान्तो के पवेलियन लौटने के बाद बांग्लादेश को जीत के करीब लेकर जा रहे मुशफिकुर रहीम को 10 रन के निजी स्कोर पर दिलशान मदुशंका ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि अगले ओवर में महीश तीक्षणा ने महमूदुल्लाह को 22 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश को दोहरा झटका दिया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 39 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 256 रन है।

  • 6 Nov 2023 3:52 PM GMT

    शतक से पहले मैथ्यूज ने शान्तो किया क्लीन बोल्ड

    शाकिब अल हसन को पवेलियन भेजने के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने नजमुल हुसैन शान्तो को भी उनके शतक से पहले 90 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 34 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 216 रन है।

  • 6 Nov 2023 3:39 PM GMT

    एंजेलो मैथ्यूज ने शाकिब को भेजा पवेलियन

    पहली इनिंग में बिना कोई बॉल खेले विपक्षी कप्तान शाकिब अल हसन की अपील पर टाइम्ड आउट होने वाले एंजेलो मैथ्यूज ने दूसरी इनिंग में बदला लेते हुए उन्हें उनके शतक से दूर रखा। मैथ्यूज ने शाकिक को 82 रन के निजी स्कोर पर असलंका के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 32 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 210 रन है।

  • 6 Nov 2023 3:30 PM GMT

    बांग्लादेश का स्कोर दो सौ रनों के पार

    कप्तान शाकिब अल हसन और उपकप्तान नजमुल हुसैन शान्तो की जोड़ी ने अपनी धमाकेदार साझेदारी कर पारी के 30वें ओवर में बांग्लादेश के स्कोर को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 30 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 206 रन है।

  • 6 Nov 2023 2:58 PM GMT

    कप्तान शाकिब ने लगाया पहला अर्धशतक

    इस पूरे टूर्नामेंट में खराब फॉर्म से जूझ रहे बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने इस अहम मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 47 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही शान्तो के साथ मिलकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 25 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 161 रन है।

  • 6 Nov 2023 2:47 PM GMT

    शान्तो ने लगया शानदार अर्धशतक

    टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में नाबाद अर्धशतक लगाने के बाद खराब फॉर्म से जूझ रहे उपकप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 54 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इस दौरान उन्होंने कप्तान शाकिब के साथ तीसरे विकेट के लिए महज 99 गेंदों में शतकीय साझेदारी निभाई। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 23 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 147 रन है।

  • 6 Nov 2023 2:29 PM GMT

    शाकिब-शान्तो ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    अच्छी शुरुआत के बाद दोनों ओपनर्स का विकेट गंवाने के बाद कप्तान शाकिब अल हसन और उपकप्तान नजमुल हुसैन शान्तो की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए महज 64 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 18 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 108 रन है।

  • 6 Nov 2023 1:48 PM GMT

    बांग्लादेश का स्कोर पचास के पार

    लिटन दास से मिली आक्रमक शुरुआत को कप्तान शाकिब अल हसन और नजमुल हुसैन शान्तो की जोड़ी ने पारी संभालते हुए पावरप्ले के अंदर टीम के स्कोर को पचास के पार पहुंचाया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 57 रन है।

Created On :   6 Nov 2023 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story