comScore

Memories: विराट को याद आया 2014 का एडिलेड टेस्ट, कहा- यह भारत के लिए मील का पत्थर रहा

Memories: विराट को याद आया 2014 का एडिलेड टेस्ट, कहा- यह भारत के लिए मील का पत्थर रहा

हाईलाइट

  • विराट कोहली ने 2014 के एडिलेड टेस्ट मैच को याद करते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया
  • विराट कोहली ने इस टेस्ट मैच को मील का पत्थर बताया
  • यह टेस्ट मैच 9-13 दिसंबर के बीच खेला गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 2014 में एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है। विराट ने इस टेस्ट मैच को मील का पत्थर बताया है। बता दें कि यह टेस्ट मैच 9-13 दिसंबर के बीच खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने माइकल क्लार्क की कप्तानी वाली टीम को कड़ी चुनौती दी थी। विराट कोहली ने इस टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया था लेकिन इसके बाद भी भारत इस मैच को जीत पाने में कामयाब नहीं हो सका था।

क्या कहा विराट कोहली ने?
कोहली ने इंस्टाग्राम पर इस मैच का एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'हम आज जो टीम हैं उस सफर का यह टेस्ट काफी अहम हिस्सा रहा है। एडिलेड में 2014 में खेले गए टेस्ट मैच में दोनों टीमों की तरफ से काफी भावनाएं जुड़ी थीं और जिन लोगों ने देखा था उनके लिए भी यह शानदार था।’ उन्होंने कहा, ‘हालांकि हम जीत नहीं पाए थे लेकिन इसने हमें सिखाया था कि अगर हम अपना सब कुछ लगा देंगे तो कुछ भी संभव है क्योंकि हम कुछ ऐसा करने के लिए समर्पित हैं जिसकी शुरुआत काफी मुश्किल है, लेकिन हमने इस मैच को लगभग जीत ही लिया था। हम सभी इसे लेकर समर्पित थे।’ उन्होंने लिखा, ‘टेस्ट टीम के तौर पर यह हमारे सफर का मील का पत्थर रहेगा।’

विराट ने दोनों पारियों में लगाया था शतक
बता दें कि 2014 में एडिलेड में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज करते हुए पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 517 रनों पर घोषित कर दी थी। डेविड वार्नर, माइकल क्लार्क, स्टीव स्मिथ ने इस पारी में शतक बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम ने विराट कोहली के 115 रनों की पारी की बदौलत  444 रन बनाए थे। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियन टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 290 रन बना पारी घोषित कर दी थी और भारत को 364 रनों का लक्ष्य दिया था। हालांकि भारतीय टीम 315 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। विराट कोहली ने दूसरी पारी में 141 रन बनाए थे जबकि मुरली विजय ने 99 रनों की पारी खेली थी।

कमेंट करें
5oKzG