दैनिक भास्कर हिंदी: मैच जीतने के बाद कोहली ने कहा - धोनी ने हमें डरा दिया था

April 22nd, 2019

हाईलाइट

  • IPL के 39वें मैच में बेंगलोर ने चैन्नई को 1 रन से हराया
  • मैच में धोनी ने चेन्नई के लिए 48 गेंदों में 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 84 रनों की अर्धशकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, बेंगलोर। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 1 रन से हराया। बेंगलोर के खिलाफ भले ही चेन्नई हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की पारी ने सभी का दिल जीत लिया। बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने भी माना कि, धोनी की दमदार बल्लेबाजी ने उनके मन में डर पैदा कर दिया था। मैच में चेन्नई को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 26 रन चाहिए थे। आखिरी ओवर उमेश यादव डाल रहे थे। धोनी ने उमेश की पहले गेंद पर चौका, दूसरी-तीसरी पर छक्का, चौथी पर 2 रन, पांचवीं पर छक्का मारकर 24 रन बनाए। चेन्नई को आखिरी गेंद में 2 रन चाहिए थे, लेकिन धोनी से आखिरी गेंद मिस हुई और रन लेते हुए शार्दुल ठाकुर रन आउट हो गए थे। इस तरह चेन्नई 2 रन बनाने में नकामयाब रही और मैच हार गई।  

मैच के बाद कोहली ने कहा, मैं काफी चीजें महसूस कर रहा हूं। हम 19वें ओवर से पहले तक बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे। इस तरह की पिच पर जहां ओस थी, 160 के लक्ष्य को डिफेंड करके हमारी टीम ने बेहतरीन काम किया। आखिरी गेंद पर जो हुआ उसकी मुझे अपेक्षा नहीं थी। छोटे अंतर से मैच जीतकर अच्छा लगा। हमने छोटे अंतर से कई मुकाबले हारे हैं। धोनी ने वही किया जिसमें वह माहिर हैं, उन्होंने हमें डरा दिया।

कोहली ने कहा, पहले छह ओवर में हमने सोचा कि गेंद बल्ले पर नहीं आ रही है। पार्थिव और डिविलियर्स ने पारी को संभाला और बीच में हमें लगा कि इस पिच पर 175 एक अच्छा टोटल होगा। हमने सोचा हमें 15 रन और बनाने चाहिए थे। इस जीत के बाद तालिका में आखिरी पायदान पर काबिज बेंगलोर के अब छह अंक हो गए हैं। वहीं चेन्नई इस हार के बाद भी अंक तालिका में सबसे ज्यादा 14 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए है। 

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। जवाब में चेन्नई 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना पाई और मैच हार गई। चेन्नई के लिए धोनी ने शानदार अर्धशकीय पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों में 5 चौके और 7 छक्कों के साथ नाबाद 84 रन बनाए। हालांकि, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।