दैनिक भास्कर हिंदी: श्रीलंका में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते एशिया कप रद्द, आखिरी बार 2018 में यूएई में हुआ था

May 20th, 2021

हाईलाइट

  • क्रिकेट के मैदान में नहीं दिखेगी भारत-पाक की भिड़ंत
  • श्रीलंका में होने वाला एशिया कप रद्द
  • आखिरी बार 2018 में यूएई में एशिया कप आयोजित किया गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते बुधवार को एशिया कप रद्द कर दिया गया है। 2021 का एशिया कप पाकिस्तान से श्रीलंका में शिफ्ट किया गया था। इस बार यह जून में होने वाला था, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने टूर्नामेंट को आयोजित करने में असमर्थता जताई। आखिरी बार 2018 में यूएई में एशिया कप आयोजित किया गया था। 

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के कारण भारतीय टीम का पाकिस्तान जाना संभव नहीं था, लिहाजा इसे श्रीलंका में कराने का फैसला लिया गया था। लेकिन कोरोना के कारण टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला लेना पड़ा। अब यह टूर्नामेंट 2023 वनडे विश्व कप के बाद ही संभव हो सकेगा। हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता वाली एशियाई क्रिकेट परिषद ने अभी औपचारिक घोषणा नहीं की है।

गौरतलब है कि श्रीलंका में महामारी की तीसरी लहर देखी जा रही है। यहां लगभग हर दिन 2,000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। देश में मरने वालों की संख्या - जो पहली लहर के दौरान इस क्षेत्र में सबसे कम थी - पिछले कुछ हफ्तों में तेजी से बढ़ी है, जो मंगलवार को 1,015 तक पहुंच गई। इस वजह से सरकार को यात्रा प्रतिबंध और लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है। 

सिविल एविएशन अथॉरिटी ने बुधवार को कहा कि श्रीलंका की सीमाएं 21 मई से 10 दिनों के लिए अराइवल के लिए बंद रहेंगी। इंटरनेशनल पैसेंजरों के प्रवेश पर रोक लगाने के निर्णय से इस साल जनवरी से टूरिज्म इंडस्ट्री को पुनर्जीवित करने के सरकार के प्रयासों के लिए एक झटके की तरह है। श्रीलंका टूरिज्म डेवलपमेंट अथॉरिटी ने कहा कि अप्रैल 2021 में 4,000 से अधिक पर्यटकों ने श्रीलंका का दौरा किया, जिसमें भारतीय टॉप पर थे।