ऑस्ट्रेलिया ने किया अपनी WTC फाइनल खेलने वाली टीम का ऐलान, एशेज के शुरुआती दो मैच भी खेलेगी यह स्क्वाड  

Australia announced its team to play WTC final, this squad will also play the first two matches of Ashes
ऑस्ट्रेलिया ने किया अपनी WTC फाइनल खेलने वाली टीम का ऐलान, एशेज के शुरुआती दो मैच भी खेलेगी यह स्क्वाड  
WTC फाइनल ऑस्ट्रेलिया ने किया अपनी WTC फाइनल खेलने वाली टीम का ऐलान, एशेज के शुरुआती दो मैच भी खेलेगी यह स्क्वाड  

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। इस साल जून में खेला जाने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बुधवार को घोषित 17 सदस्यीय टीम WTC फाइनल और फेमस राइवलरी एशेज सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैच खेलेगी। 7 से 11 जून तक खेला जाने वाले फाइनल में भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होंगी। जहां एक ओर आस्ट्रेलिया पहली बार फाइनल में पहुंचा है तो वही भारत लगातार दूसरी बार यह फाइनल खेलेगा। आस्ट्रेलियाई टीम में कुछ नए चेहरे देखने को मिलेंगें तो वही कुछ खिलाड़ियों की टीम में लंबे समय बाद वापसी हुई है। 

ऑलराउंडर मिशेल मार्श को भारतीय दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है और उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह दी गई है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में मार्श ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों में 97 की औसत से 194 रन बनाए थे। इस दमदार प्रदर्शन की बदौलत मार्श ने चार साल बाद आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी की है। मिशेल मार्श ने इससे पहले साल 2019 में अपना पिछला टेस्ट खेला था। वहीं ओपनर मार्कस हैरिस को भी फाइनल के लिए स्कवाड में जगह दी गई है। इन दोनों के अलावा कुछ महीनों पहले भारत दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू कर शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा लेग स्पिनर टॉड मर्फी को भी इस 17 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। इन सारे खिलाड़ियों के अलावा एक नए खिलाड़ी जोश इंग्लिस को भी पहली बार टेस्ट स्कवॉड में शामिल किया गया है। 

आस्ट्रेलिया के लिए खुशी की बात यह है कि उनके नियमित कप्तान पैट कमिंस की टीम में वापसी हुई है। कमिंस के वापस आने से टीम की बॉलिंग को भी खासी मजबूती मिलती है। इसके अलावा टेस्ट में खराब फार्म से गुजर रहे डेविड वार्नर पर भी टीम ने एक बार फिर से भरोसा जताया है। हालांकि, इस आस्ट्रेलियाई टीम को WTC  फाइनल के बाद एशेज के पहले दो मुकाबले भी खेलने है। पहला टेस्ट एजबेस्टन पर तो वहीं दूसरा टेस्ट लार्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। 

WTC फाइनल और एशेज के पहले दो टेस्ट के लिए आस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, मार्क हैरिस, जोस हेजलुवड, ट्रेविस हेड, जोस इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेन शॉ, स्टीव स्मिथ (उप-कप्तान), मिचेल स्टार्क और डेविड वार्नर।

Created On :   20 April 2023 4:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story