AUS VS NZ: कोरोनावायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के बाकी 2 मैच रद्द

Australia vs new zealand odi series: Australia New Zealand cricket tours postponed due to coronavirus
AUS VS NZ: कोरोनावायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के बाकी 2 मैच रद्द
AUS VS NZ: कोरोनावायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के बाकी 2 मैच रद्द
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही चैपल-हेडली सीरीज के बाकी बचे दो मैच कोरोनावायरस के कारण रद्द
  • ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड दौरा भी रद्द होगा
  • जहां दोनों टीमों के के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी थी

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही चैपल-हेडली सीरीज के बाकी बचे दो मैच कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दिए गए हैं। सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 71 रनों से जीत लिया था। वहीं सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च और तीसरा मैच 20 मार्च को खेला जाना था। सीरीज रद्द होने के साथ ही कीवी टीम अपने देश लौट गई। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, न्यूजीलैंड ने सीमाओं पर पाबंदी लगा दी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया भी शामिल है। जो लोग बाहर से न्यूजीलैंड में आएंगे उन्हें 14 दिन तक दूसरे लोगों से अलग रहने को कहा गया है। बयान में कहा गया है, इसका असर यह हुआ कि सीमाओं पर पाबंदी लगने से पहले हमें अपनी टीम को न्यूजीलैंड से वापस बुलाना पड़ रहा है और इसी कारण वह चैपल-हेडली सीरीज के बाकी बचे दो वनडे मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएगी।

ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड दौरा भी होगा रद्द
कोरोनावायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड दौरा भी रद्द होगा। जहां दोनों टीमों के के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी थी। न्यूजीलैंड बोर्ड  ने कहा, इस कदम का मतलब है कि तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी नहीं हो पाएगी। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया अगर न्यूजीलैंड आती है तो उसे 14 दिन अलग रहना होगा। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट भविष्य में इस सीरीज को आयोजित करने के लिए एक साथ काम करेगी।

Created On :   14 March 2020 8:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story