तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, बीच सीरीज में स्वदेश लौट कप्तान कमिंस 

Australian team suffered a big blow before the third test, captain Cummins returned home in the middle of the series
तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, बीच सीरीज में स्वदेश लौट कप्तान कमिंस 
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, बीच सीरीज में स्वदेश लौट कप्तान कमिंस 
हाईलाइट
  • पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले फिर से भारत लौट आएंगे और टीम की कमान भी संभालेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर खेली जा रही है। इस हाई वोल्टेज टेस्ट सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। लगातार दो मैचों में शर्मनाक हार झेलने वाली मेहमान टीम को तीसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है। दिल्ली टेस्ट खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस निजी कारणों  से स्वदेश लौट गए हैं। 

सिडनी लौटे कप्तान कमिंस 

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंगारू कप्तान के परिवार के सदस्य की तबीयत बहुत अधिक खराब है। जिसकी वजह से कमिंस अपने घर सिडनी लौट गए हैं। हालांकि इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट की शुरुआत में अभी एक हफ्ते से अधिक का समय है। इसलिए माना जा रहा है कि पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले फिर से भारत लौट आएंगे और टीम की कमान भी संभालेंगे। 

फिसट्टी साबित हुई कंगारू टीम

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआती दो मैचों में फिसट्टी साबित हुई है। जहां नागपुर में खेले गए पहले मुकाबले में टीम को पारी और 132 रनों की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। वहीं दिल्ली में खेले गए दूसरे मुकाबले में भी बहुत कुछ नहीं बदला यहां भी कंगारूओं को 6 विकटों से हार मिली। शुरुआती दोनों मुकाबले गवांने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की भारत में टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे पर पानी फिर चुका है। लेकिन सीरीज में शेष बचे दो मुकाबलों में मेहमान टीम पलटवार कर सीरीज को बराबरी पर खत्म करना चाहेगी।  

 

Created On :   20 Feb 2023 4:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story