बेयरस्टो की घातक बल्लेबाजी ने पंजाब किंग्स को दिलाई बड़ी जीत

Bairstows lethal batting gave Punjab Kings a big win
बेयरस्टो की घातक बल्लेबाजी ने पंजाब किंग्स को दिलाई बड़ी जीत
आईपीएल बेयरस्टो की घातक बल्लेबाजी ने पंजाब किंग्स को दिलाई बड़ी जीत
हाईलाइट
  • बेयरस्टो की घातक बल्लेबाजी ने पंजाब किंग्स को दिलाई बड़ी जीत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए शुकवार के मुकाबले में पंजाब किंग्स के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने सीजन की बेहतरीन पारी खेली। शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ खेले गए मैच से पहले उन्होंने 8, 12, 12, 9, 6, 32, 1, 56 रनों की पारी खेली थी। पारी में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था।

आरसीबी के खिलाफ बेयरस्टो ने पहले ओवर से ही आक्रामकता दिखानी शुरू कर दी। बल्लेबाज ने शानदार पारी खेली, जिससे पंजाब को जीत हासिल करने में मदद मिली।

आरसीबी के खिलाफ पहले बल्लेबाजी पंजाब किंग्स ने की, जहां 32 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पारी की शुरुआत करते हुए पहले ओवर में ही एक छक्का जड़ दिया। साथ ही दूसरे ओवर में उन्होंने दो छक्के और दो चौके लगाए। वहीं, सिराज के ओवर में भी उन्होंने एक छक्का जड़ा। हालांकि, चौथे और पांचवें ओवर में उन्होंने एक भी बाउंड्री नहीं लगाई।

लेकिन, सिराज के ओवर में उन्होंने जो पारी खेली, वो देखने लायक थी।  उन्होंने इस ओवर में तीन छक्के और एक चौका जड़ा, जिसमें टीम ने पॉवरप्ले के दौरान एक विकेट खोकर 83 रन बना लिए थे, जो आईपीएल में अबतक का पॉवरप्ले में खेला गया सबसे बड़ा स्कोर है। उन्होंने इस ओवर में 23 रन बटोरे। हालांकि, शाहबाज अहमद के ओवर में आउट हो गए थे।

इस दौरान उन्होंने 29 गेंद की पारी खेली, जिसमें उन्होंने सात छक्के और चार चौके की मदद से 66 रन बनाए। वहीं, इस सूची में कोलकाता नाइट राइडर्स सबसे ऊपर है, जिसने 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलते हुए बिना विकेट गंवाए 105 रन बनाए थे।

227.58 की स्ट्राइक रेट से उनकी 29 गेंदों में 66 रन की पारी ने पंजाब को एक नई दिशा दिखाई। पहले छह ओवरों में 83/1 रन बनाने के बाद, पंजाब 7-15 ओवर के बीच सिर्फ 69/3 और 15-20 ओवर में केवल 57 रन ही बना सकी, जहां अंत में टीम ने 200 के पार का स्कोर खड़ा किया।

लियाम लिविंगस्टोन द्वारा खेली गई 42 गेंदों में 70 रन की पारी और बेयरस्टो द्वारा खेली गई 29 गेंदों पर 66 रन की पारी टीम के फायदेमंद साबित हुई, जिसने टीम को एक मजबूत स्कोर बनाने में मदद की। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत खराब रही। उन्होंने पॉवरप्ले के दौरान ही विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस का विकेट खो दिया।

रजत पाटीदार (26) और ग्लेन मैक्सवेल (35) ने चौथे विकेट के लिए पचास रन जोड़े। पाटीदार भी 104 के समान स्कोर पर आउट हो गए, जहां टीम ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर सिर्फ 155 रन बनाए। शानदार प्रदर्शन के लिए बेयरस्टो को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 May 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story