टेस्ट: दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ जीत की उम्मीद में बांग्लादेश

May 21st, 2022

हाईलाइट

  • दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ जीत की उम्मीद में बांग्लादेश

डिजिटल डेस्क, मीरपुर। श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद बांग्लादेश 23 मई को यहां शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दूसरा टेस्ट खेलने के लिए तैयार है, जहां टीम को जीत की उम्मीद होगी। दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टेस्ट में बांग्लादेश के तमीम इकबाल और मुशफिकुर रहीम ने शानदार शतक जड़े और विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास ने पहले टेस्ट में 88 रन बनाए।

श्रीलंका और बांग्लादेश की 2001 में पहली बार आमने-सामने भिड़ंत हुई थी। श्रीलंका ने 17 में जीत हासिल की और अब तक अपने 23 मैचों में से सिर्फ एक में हार का सामना करना पड़ा। आईसीसी के अनुसार, श्रीलंकाई स्पिन जादूगर मुथैया मुरलीधरन ने 11 मैचों में 11 बार पांच विकेट लिए, जबकि चार बार अलग-अलग मौकों पर 10 विकेट लिए।

आईसीसी के अनुसार, मुरली ने भारत और ऑस्ट्रेलिया को छोड़कर 26 की औसत से हर एक टीम के खिलाफ कई विकेट लिए। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उनका सबसे कम औसत है। बल्लेबाजी के दिग्गज कुमार संगकारा दोनों देशों के बीच रन-स्कोरिंग चार्ट पर तब तक हावी रहे जब तक वह उसके आसपास नहीं पहुंच गए।

बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 21 पारियां खेली, उन्होंने इस दौरान 1,816 रन बनाए, जिसमें महेला जयवर्धने के 1,146 रन थे, जो किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक रन थे। संगकारा के रन 95.57 की औसत और 60 से कम की स्ट्राइक-रेट से आए। उनके पास दोनों देशों के बीच टेस्ट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी है, 2014 में चैटोग्राम में उनके द्वारा 319 रन की पारी खेली गई, जो उनके करियर की सबसे बड़ी पारी थी।

सितंबर 2001 और मार्च 2013 के बीच हर एक मुकाबले में जीत हासिल करते हुए श्रीलंका के पास दोनों देशों के बीच पहले 12 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ एक अच्छा रिकॉर्ड है। लेकिन बांग्लादेश 2022 की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में मिली जीत के बाद डब्ल्यूटीसी रैंकिंग में इंग्लैंड से ऊपर है।

2013 के बाद से आमने-सामने का रिकॉर्ड अभी भी श्रीलंका के पक्ष में है, लेकिन उस समय में उन्होंने कुल 11 मैचों में से सिर्फ पांच में जीत हासिल की है, जिसमें बांग्लादेश ने 2017 में अपनी पहली जीत हासिल की है और पांच बार ड्रॉ खेला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.