दैनिक भास्कर हिंदी: सौरव गांगुली चाहते हैं, भारत हर सीरीज में पिंक बॉल से एक टेस्ट मैच जरूर खेले

December 3rd, 2019

हाईलाइट

  • सौरव गांगुली का मानना ​​है कि, टीम को हर टेस्ट सीरीज में कम से कम एक पिंक बॉल डे-नाइट मैच जरूर खेलना चाहिए
  • भारत ने पिछले महीने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला था

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना ​​है कि, कप्तान विराट कोहली की टीम को हर टेस्ट सीरीज में कम से कम एक मैच पिंक बॉल से जरूर खेलना चाहिए। पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने वाला भारत अब अंतिम प्रमुख देश बन गया है। भारत ने पिछले महीने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला और जीत भी दर्ज की थी। 

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत को डे-नाइट टेस्ट के लिए प्रेरित किया है। गांगुली ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा, "मैं इसके बारे में बहुत उत्साहित हूं।" मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने का तरीका है। हर टेस्ट नहीं, लेकिन एक सीरीज में कम से कम एक मैच पिंक बॉल से जरूर खेलना चाहिए।

गांगुली ने कहा कि, कोलकाता डे-नाइट डेस्ट उत्साहित अन्य भारतीय स्टेडियम भी अब डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। "मैं अपने अनुभवों को बोर्ड के साथ साझा करूंगा और हम इसे अन्य जगहों पर लागू करने की कोशिश करेंगे। भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, डे-नाइट टेस्ट के लिए अब हर कोई तैयार है। क्योंकि कोई भी 5,000 लोगों के सामने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता है। 

वहीं कप्तान कोहली ने डे-नाइट टेस्ट का स्वागत किया था। लेकिन  उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कोलकाता में कहा था, मुझे लगता है कि डे-नाइट टेस्ट एक बार की बात हो सकती है, यह एक नियमित परिदृश्य नहीं होना चाहिए।

खबरें और भी हैं...