कोहली का पलटवार: तीसरे वनडे से पहले विराट ने दिया आलोचकों को जवाब! सोशल मीडिया पर डाली स्पेशल पोस्ट

July 16th, 2022

हाईलाइट

  • इंग्लैंड दौरे पर विराट ने अब तक 5 पारियों में बल्लेबाजी की है जिसमें उन्होंने केवल 59 रन बनाए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी खराब फार्म की वजह से काफी चर्चा मे बने हुए हैं। आए दिन क्रिकेट से जुड़ा कोई न कोई दिग्गज विराट पर बयान देकर उन्हे टीम से बाहर करने की मांग करता है या उन्हें मॉर्डन ऐज का आइकन बता कर उन्हें अभी और मौका देने का समर्थन करता है। इन सभी आलोचनाओं और समर्थन के बीच विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले से पहले ट्वीटर पर एक पोस्ट किया है। विराट के इस पोस्ट को उनके द्वारा अपने आलोचकों को दिया जवाब माना जा रहा है। 

विराट ने क्या कहा अपने ट्वीट में

 

विराट ने अपने ट्वीटर अकाउंट से एक स्पेशल पोस्ट कर लिखा कि "क्या होगा अगर मैं गिर गया? ओह, लेकिन डॉर्लिंग क्या हुआ अगर तुम उड़ गए।" इस पोस्ट से पता चलता है कि विराट को अपनी काबिलियत पर पूरी तरह से भरोसा है। 

विराट की काबिलियत पर तो किसी को भी शक नहीं है लेकिन पिछले कई महीनों से अच्छा प्रदर्शन न कर पाने की वजह से विराट पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। उन्हें टीम से बाहर करने तक की मांग उठ रही है।

कोहली को मिला पीटरसन का साथ 

इस समय अपनी खराब फॉर्म को लेकर जहां बहुत से पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और एक्सपर्ट विराट पर निशाना साध रहे हैं वहींं कई क्रिकेटर ऐसे भी हैं जो इस मुश्किल वक्त में विराट की हौसलाअफजाई कर रहे हैं। विराट का समर्थन करने वालों की लिस्ट में एक नाम इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का नाम भी शामिल है। पीटरसन ने अपने इंस्टाग्राम पर विराट के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'आपके करियर के दौरान कुछ सर्वश्रेष्ठ रहे हैं जिन्होंने यह खेल खेला है, केवल काश वे वही कर पाते जो आपने अब तक हासिल किया है। गर्व करें, लंबा खेलें और जीवन का आनंद लें। वहां सिर्फ क्रिकेट के बॉयोबबल से कहीं अधिक है।' 

खराब चल रहे इंग्लैंड दौरे पर खुद को साबित करने का विराट के पास आखरी मौका

विराट कोहली इस समय अपने करियर के सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उनके बल्ले से आखिरी शतक ढाई साल पहले निकला था वहीं पिछले पांच महीने के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में वह कोई अर्धशतकीय पारी नही खेल पाए हैं। टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए विराट का प्रदर्शन भी अब तक अच्छा नहीं रहा है। इस दौरे पर विराट ने अब तक 5 पारियों में बल्लेबाजी की है जिसमें उन्होंने केवल 59 रन बनाए है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ 17 जुलाई को होने वाला आखरी वनडे  विराट के पास खुद को शाबित करने का अंतिम मौका होगा। क्योंकि इसके बाद विराट को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में आराम दिया गया है। 

खबरें और भी हैं...