दैनिक भास्कर हिंदी: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक की भिड़ंत पर बोले भुवनेश्वर, ऐसे मैच हाई-प्रेशर और हाई-इंटनसिटी वाले होते हैं

July 16th, 2021

हाईलाइट

  • टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान
  • इस भिड़ंत को लेकर भुवनेश्वर कुमार का बयान
  • कुमार ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करने पर उत्साह व्यक्त किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिलेगी। इस भिड़ंत को लेकर भारत के सीम गेंदबाज और श्रीलंका दौरे के लिए उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार का बयान सामने आया है। भुवनेश्वर कुमार ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करने पर उत्साह व्यक्त किया और इसे हाई-प्रेशर और हाई-इंटनसिटी वाला मैच बताया।

भुवनेश्वर ने कहा,' देखिए, पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा रोमांचक होता है, और यह हमेशा एक दबाव और उच्च तीव्रता वाला मैच होता है। लेकिन, ईमानदारी से कहूं तो हमने वास्तव में इस बारे में नहीं सोचा है कि यह कैसा होगा क्योंकि हमारे पास बहुत सारा क्रिकेट बचा है। हमें अभी श्रीलंका में मैच खेलने हैं और निश्चित रूप से इंग्लैंड में टेस्ट मैच और फिर आईपीएल और फिर विश्व कप। एक बार जब हम आईपीएल से बाहर हो जाएंगे, तो हम इसके बारे में सोचना शुरू कर देंगे।'

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अनुसार, 20 मार्च तक टीम रैंकिंग के आधार पर सुपर 12 के ग्रुपों का चयन किया गया है। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान को सुपर-12 के एक ही ग्रुप में रखा गया है। ये दोनों टीमें ग्रुप-2 में हैं। अब तक हुए 6 टी-20 वर्ल्ड कप में सिर्फ दो बार (2009 और 2010) ही भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं हुआ। 

हर ग्रुप में 6-6 टीमें होंगी। सुपर-12 के ग्रुप-1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज को रखा गया है। वहीं ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं। ग्रुप की अन्य टीमों का फैसला वर्ल्ड कप के क्वालिफायर राउंड के नतीजों से तय होगा। क्वालिफायर राउंड से ही टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत  होगी। इसमें भी दो ग्रुप हैं। पहले ग्रुप-A में श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स और नामीबिया की टीमें हैं। वहीं, ग्रुप-B में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी, ओमान की टीमें शामिल हैं। दोनों ग्रुप से 2-2 टीमें टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में शामिल होंगी।

इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला ये टूर्नामेंट मूल रूप से भारत में आयोजित होने वाला था, लेकिन कोरोनवायरस के कारण इसे देश से बाहर यूएई में कराया जा रहा है। वर्ल्ड कप में क्वालिफाइंग राउंड मिलाकर कुल 45 मैच खेले जाएंगे। इसमें से क्वालिफायर राउंड में 12 मैच और सुपर-12 राउंड में 30 मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा 2 सेमीफाइनल और 1 फाइनल मैच खेला जाएगा। ICC टी-20 वर्ल्ड कप के पूरे शेड्यूल की घोषणा अगले 48 घंटे में कर सकती है।

खबरें और भी हैं...