अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, कप्तान हरमनप्रीत और पूजा पड़ी बीमार

Big blow to the Indian team before the important match, captain Harmanpreet and Pooja fell ill
अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, कप्तान हरमनप्रीत और पूजा पड़ी बीमार
आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, कप्तान हरमनप्रीत और पूजा पड़ी बीमार
हाईलाइट
  • हरमन ने इस टूर्नामेंट में खेले चार मैचों में केवल 66 रन बनाए हैं

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। केपटाउन में भारतीय समयानुसार आज शाम 6.30 बजे न्यूलैंड्स के मैदान पर होने वाले अहम मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। सेमीफाइनल मुकाबले से चंद घंटो पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑल-राउंडर पूजा वस्त्राकर बीमार हो गई हैं। फाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया से सामना करने वाली है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और आयरलैंड को हराकर और ग्रुप-बी में दूसरे पायदान पर कब्जा जमाते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप-ए में अपने सभी मैचों में जीत हासिल कर इस महामुकाबले में जगह बनाई। 

स्मृति मंधाना के कंधो पर हो सकता है दारमोदार 

फिलहाल खबरें आ रही हैं कि कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्रकार इस मैच से बाहर रह सकती हैं।  जानकारी के मुताबिक, दोनों खिलाड़ी बीमार हैं और मैच की पूर्व संध्या पर उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालांकि शाम को उन्हें छुट्टी दे दी गई। वह यह मुकाबला खेलती हैं या नहीं इस बात का फैसला मैच से पहले होगा। हरमनप्रीत कौर की अनुपस्थिति में उप-कप्तान स्मृति मंधाना टीम की कप्तानी कर सकती हैं।

यह भी पढ़े- पहले सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत, जानिए किसका पलड़ा भारी

हरलीन और स्नेह राणा खेल सकती हैं सेमीफाइनल

इन दोनों की जगह हरलीन देओल और स्नेह राणा को अंतिम-11 में शामिल किया जा सकता है। क्योंकि बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव को लेकर भी फिटनेस संबंधी चिंताएं हैं। हालांकि, अभी तक हरमनप्रीत कौर और पूजा का प्रदर्शन मौजूदा टूर्नामेंट में उतना अच्छा नहीं रहा है। हरमन ने अभी तक चार मैचों में केवल 66 रन बनाए हैं जबकि पूजा वस्त्रकार ने अब तक खेले गए 4 मैचों में 2 ही विकेट लिए है। 

बड़े मैचों की खिलाड़ी हैं कप्तान हरमन

लेकिन हरमन को बड़े मैचों का खिलाड़ी माना जाता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल को कौन भूल सकता है जहां हरमनप्रीत ने गेम बदल दिया था। उन्होंने उस दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खबर लेते हुए 175 रन की पारी खेली थी। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 

भारतीय महिला टीम- स्मृति मंधाना (कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, रिचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल, देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, रेनुका सिंह।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम- बेथ मूनी (विकेटकीपर), एलिस पेरी, मेग लेनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहेम, एनाबेल सदरलैंड, अलाना किंग, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन। 
 

Created On :   23 Feb 2023 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story