भारत-पाकिस्तान क्रिकेट: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन का बड़ा बयान, कहा - बीसीसीआई को चला रही बीजेपी सरकार 

May 12th, 2022

हाईलाइट

  • आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 10 साल पहले 2012 में हुई थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी ने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया है। एहसान ने कहा कि बीसीसीआई को इस वक्त भारत की बीजेपी सरकार चला रही है। अगर दोनों देशों में क्रिकेट होना है, तो हम उनके पीछे क्यों भागें वो भी पाकिस्तान आ सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा, " मैंने पहले भी कई बार कहा है कि अगर वो खेलना चाहते हैं, तो उन्हें आगे आना होगा। मैंने कभी भी भारत-पाकिस्तान मैच के लिए मना नहीं किया, लेकिन हमारा भी कुछ सम्मान है। हम ही भारत के पीछे क्यों भागे? अगर वो तैयार होंगे, तो हम भी तैयार हो जाएंगे।"

क्रिकेट पाकिस्तान को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के अध्यक्ष भले ही सौरव गांगुली हों, लेकिन क्या आपको पता है कि बोर्ड का सचिव कौन है? भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह। एक दूसरे मंत्री के भाई वहां के ट्रेजरर हैं। बीसीसीआई का असली कंट्रोल बीजेपी की सरकार के पास है और वही बोर्ड को चलाती है।  

वर्तमान में पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा भी लगातार भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट कराने की बात कर रहे हैं। हाल ही में रमीज राजा ने आईसीसी को एक प्रस्ताव दिया था, जिसमें भारत-पाकिस्तान-इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 टूर्नामेंट करवाने की बात कही थी, लेकिन आईसीसी ने उनके इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। 

इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज आज से 10 साल पहले 2012 में हुई थी, जहां पाकिस्तान की टीम 3 वन-डे और इतने ही टी-20 खेलने भारत के दौरे पर आई थी। उसके बाद से टीम सिर्फ आईसीसी (International Cricket Council) या फिर एसीसी (Asian Cricket Council) टूर्नामेंट्स में ही एक-दूसरे का सामना करती है। 

डोना गांगुली के राज्यसभा जाने की अटकलों के बीच आया बयान

इससे पहले अपने दो दिवसीय बंगाल दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर पर ही भोजन किया था। जिसके बाद से पूर्व भारतीय कप्तान की पत्नी डोना गांगुली के बीजेपी से राज्यसभा सांसद बनने के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी खबर के बाद पूर्व पीसीबी चेयरमेन का ये बयान आया है।