टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा- स्पिन में हमारे पास विकल्प का भंडार

Bowling coach of team india Bharat Arun said, Spoilt for choice in spin department
टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा- स्पिन में हमारे पास विकल्प का भंडार
टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा- स्पिन में हमारे पास विकल्प का भंडार

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि, टीम के पास रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में स्पिन विभाग में अच्छे विकल्प मौजूद हैं और जरूरत पड़ने पर स्थिति को देखते हुए इनमें से किसी को भी चुना जा सकता है। भारत ने हाल ही में अपने घर में साउथ अफ्रीका को 3-0 से मात दी है। अश्विन और जडेजा ने इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

वेस्टइंडीज के खिलाफ बाहर बैठने वाले अश्विन ने इस सीरीज में 15 विकेट अपने नाम किए। जडेजा ने 13 विकेट चटकाए। कुलदीप को हालांकि इस सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। आखिरी टेस्ट में वो चोटिल हो गए और उनके स्थान पर शाहबाज नदीम को टीम में मौका मिला। अरुण ने कहा, अश्विन विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में शामिल है और वह तेजी से 400 विकेट की ओर बढ़ रहे हैं। अश्विन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में हमारे नंबर-1 स्पिनर के तौर पर गए थे। वहां हालांकि कुछ फिटनेस का मुद्दा हो गया था। 

कोच ने कहा, जडेजा ने मौका भुनाया और हमें गेंदबाजी आक्रमण में नियंत्रण दिया, बल्लेबाजी में मजबूती दी और उनकी फील्डिंग तो बेहतरीन है ही। घर से बाहर अगर हमें इन दोनों में से किसी एक को चुनना पड़े तो यह परिस्थतियों पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा, इसके बाद हमारे पास कुलदीप यादव है, जिन्होंने सिडनी में खेले गए अपने आखिरी टेस्ट मैच में पांच विकेट अपने नाम किए थे। हमारे पास विकल्प का भंडार है।

Created On :   25 Oct 2019 7:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story