कप्तान बाबर आजम की होगी छुट्टी! यह खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान, टीम मैनेजमेंट में भी हो सकते हैं बड़े बदलाव

Captain Babar Azam will be discharged! This player will become the new captain, big changes can happen in team management
कप्तान बाबर आजम की होगी छुट्टी! यह खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान, टीम मैनेजमेंट में भी हो सकते हैं बड़े बदलाव
पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े बदलाव कप्तान बाबर आजम की होगी छुट्टी! यह खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान, टीम मैनेजमेंट में भी हो सकते हैं बड़े बदलाव
हाईलाइट
  • पीसीबी तीनों फॉर्मेट्स में तीन अलग-अलग कप्तानों का चयन कर सकती है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पाकिस्तान क्रिकेट में फिलहाल बदलावों का सीजन चल रहा है। जहां पिछले साल के आखिर में पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा समेत पूरी कमेटी को बर्खास्त कर दिया गया था। जिसके बाद नजम सेठी की लीडरशिप में 14 सदस्यीय अंतरिम कमेटी का चयन किया गया। नजम सेठी ने अपना पद संभालते ही पूरी सेलेक्शन कमेटी को भी बर्खास्त कर दिया और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को अंतरिम चीफ सेलेक्टर का पद सौंपा गया। जिसके बाद से पाकिस्तानी टीम में भी कई प्रकार के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। अब एक बार फिर रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि पीसीबी बड़ा फैसला लेते हुए बाबर आजम को कप्तानी से हटाने वाली है। 

टेस्ट और वनडे फॉर्मेट की जाएगी कप्तानी 

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में बड़ी नाकामयाबियों का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तानी टीम को अपनी घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के हाथों टेस्ट श्रृंखला में 0-3 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने भी वनडे सीरीज में पाकिस्तान को मात दी। इन हालिया प्रदर्शनों को देखते हुए बाबर के हाथों से कप्तानी जाना लगभग तय माना जा रहा है। रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि बाबर की जगह अनुभवी बल्लेबाज शान मसूद को कप्तानी सौंपी जा सकती है। हालांकि टी-20 फॉर्मेट में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए सबसे छोटे फॉर्मेट में बाबर की कप्तानी बरकरार रह सकती है। 

टीम मैनेजमेंट में भी होंगे बड़े बदलाव 

पाकिस्तान क्रिकेट में बदलावों का सिलसिला यहीं नहीं रुकने वाला है। कप्तान बाबर आजम के बाद पाकिस्तान टीम के मैनेजमेंट में भी बड़े बदलाव होने वाले हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, हेड कोच सकलैन मुश्ताक और बॉलिंग कोच शॉन टेट को उनके पदों से हटाया जा सकता है। पीसीबी एक विदेशी कोच की तलाश कर रही है जिसके अंडर वो तीनों फॉर्मेट्स में तीन अलग-अलग कप्तानों का चयन कर सकें। 

 

Created On :   14 Jan 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story