काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने 108 साल बाद फिर रचा इतिहास, ससेक्स के मैदान में बनाया नया रिकॉर्ड

Captain Cheteshwar Pujara hits his third double century of the county season
काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने 108 साल बाद फिर रचा इतिहास, ससेक्स के मैदान में बनाया नया रिकॉर्ड
पुजारा ने रचा इतिहास काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने 108 साल बाद फिर रचा इतिहास, ससेक्स के मैदान में बनाया नया रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, लंदन। "क्रिकेट का मक्का" कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने यहां मौजूदा काउंटी सीजन में इतिहास रच दिया है। इस मैच से पहले क्लब की तरफ से कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद पुजारा ने यहां ससेक्स के लिए सीजन का तीसरा दोहरा शतक ठोक दिया, जिसके बाद वह काउंटी क्रिकेट में ससेक्स के लिए 108 साल बाद एक ही सीजन में तीन डबल सेंचुरी जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। इसी के साथ लॉर्ड्स के मैदान पर डबल सेंचुरी लगाने वाले भी वह पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए है (किसी भी स्तर पर)। 

कमाल-धमाल पुजारा 

टीम के कप्तान टॉम हेन्स के चोटिल होने के चलते पुजारा इस मैच में ससेक्स की कमान भी संभाले हुए है। पुजारा ने कप्तान के रूप में अपने पहले ही मैच 403 गेंदों का सामना करते हुए 231 रन की पारी खेली। इससे पहले उन्होंने  डर्बीशायर के खिलाफ नाबाद 201 और डरहम के खिलाफ 203 रन की पारी खेली थी।

इसके अलावा पुजारा का इस सीजन ये पांचवा शतक है। मौजूदा सीजन में वह अभी तक 7 मैचों में 950 से ज्यादा रन बना चुके हैं। मिडिलसेक्स के खिलाफ इस सीजन पुजारा का यह दूसरा शतक है, इससे पहले उन्होंने इसी टीम के खिलाफ नाबाद 170 रन बनाए थे। 

पहली पारी में ससेक्स ने बनाए 523 रन 

मैच की बात करे तो, पुजारा की कप्तानी में टीम ने अभी तक अच्छा परफॉर्म किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने मैच के दूसरे ही दिन 523 रन का विशाल खड़ा किया है। पुजारा के अलावा टॉम अलसोप ने 135 रन की शतकीय पारी खेली। 


 

Created On :   21 July 2022 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story