चेतन शर्मा बोले, मैच की तैयारी जानने के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना जरूरी

Chetan Sharma said, it is necessary to play Ranji Trophy to know the preparation of the match
चेतन शर्मा बोले, मैच की तैयारी जानने के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना जरूरी
सलाह चेतन शर्मा बोले, मैच की तैयारी जानने के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना जरूरी
हाईलाइट
  • 24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की सीनियर क्रिकेट टीम चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने शनिवार को एक क्रिकेटर की मैच तैयारी का पता लगाने के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने के महत्व पर जोर दिया।

श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा और ईशांत शर्मा को 18 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया।

शर्मा ने कहा, मैं आपको यह नहीं बता सकता कि उन्हें किस आधार पर बाहर किया गया है। यह केवल चयनकर्ताओं के लिए है। मैं आपको केवल इतना बता सकता हूं कि उन्हें पहले बताया गया था और उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए कहा गया था, जो कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की सीढ़ी है। हमने आपस में (समिति के सदस्यों) चर्चा की, वह हम आपको नहीं बता सकते।

शर्मा ने आगे टिप्पणी की, सीएबी, राज्य क्रिकेट संघ आपको बता सकता है कि क्यों यह मेरा अधिकार क्षेत्र नहीं है। इस चयन समिति का मानना है कि जब तक आप अनफिट, लोड प्रबंधन के तहत या अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में व्यस्त नहीं हैं, आपको घरेलू क्रिकेट में खेलना चाहिए। वह बहुत महत्वपूर्ण है। हमें कैसे पता चलेगा कि आप मैच के लिए तैयार हैं?

उन्होंने आगे कहा, अगर कोई खेलना नहीं चाहता है, तो चयन समिति राज्य के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करेगी। आपको हार्दिक से पूछना होगा कि वह रणजी ट्रॉफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं। हम उन लोगों को देख रहे हैं, जो रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और हम रणजी ट्रॉफी में खिलाड़ियों को खेलते हुए देखकर खुश होते हैं।

शर्मा ने फिर दोहराया कि जब रणजी ट्रॉफी में कोई खेलता है तो टेस्ट टीम के दरवाजे बंद नहीं होते हैं। साहा ने व्यक्तिगत कारणों से मौजूदा रणजी ट्रॉफी में खुद को बंगाल के लिए अनुपलब्ध कर लिया था।

उन्होंने आगे कहा, मैंने उन सभी से कहा कि उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलना है, जो बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम यह भी जानना चाहते हैं कि इतने लंबे समय तक नहीं खेलने के बाद आप कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की सीढ़ी है। हमारे बीच जो सोच थी या हमारी चर्चा हुई थी, मुझे नहीं लगता कि मैं आपके साथ साझा कर सकता हूं।

उन्होंने आगे बताया, हार्दिक भारतीय टीम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। चोटों के बाद जब तक वह शत-प्रतिशत फिट हो नहीं जाते और हमें पता नहीं चलता है कि वह मैदान पर उतरने के लिए फिट हैं, तब तक हम उन पर विचार नहीं कर सकते।

(आईएएनएस)

Created On :   19 Feb 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story