यासिक शाह की मेंडिस को फेंकी गई गेंद की तुलना वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी से

Comparison of Yasik Shahs bowling to Mendis with Warnes ball of the century
यासिक शाह की मेंडिस को फेंकी गई गेंद की तुलना वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी से
तुलना यासिक शाह की मेंडिस को फेंकी गई गेंद की तुलना वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी से

डिजिटल डेस्क, गॉल। पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह की एक गेंद ने सोमवार को यहां पहले टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कुसाल मेंडिस को अचंभे में डाल दिया। क्या वह बॉल ऑफ द सेंचुरी कहलाएगा? कई लोग इस गेंद की तुलना 1993 में ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रेलियाई स्पिन जादूगर शेन वार्न की माइक गैटिंग को फेंकी गई जादुई डिलीवरी से करने लगे। वॉर्न अब दुनिया में नहीं हैं।

जहां वॉर्न की बॉल ऑफ द सेंचुरी बीसवीं सदी में फेंकी गई, वहीं पाकिस्तान के 36 वर्षीय अनुभवी स्पिनर शाह ने अपनी अद्भुत लेग-स्पिन डिलीवरी से 21वीं सदी में भी कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है। शाह ने राइट हैंडर मेंडिस को 76 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया।

29 साल पहले मैनचेस्टर में वार्न की गेंद की ही तरह शाह की डिलीवरी लेग स्टंप के बाहर पिच हुई और फिर तेजी से मुड़ी और मेंडिस के ऑफ स्टंप को उड़ा दिया। आईसीसी के अनुसार, कमेंटेटरों ने तुरंत शाह की बॉल की तुलना गैटिंग को आउट करने वाले वार्न की गेंद से करनी शुरू कर दी।

हालांकि वॉर्न की शानदार गेंद अपने आप में एक नायाब थी, लेकिन यासिर निश्चित रूप से इसके करीब पहुंच गए। श्रीलंका ने गॉल में शुरूआती टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तान के खिलाफ 341 रनों की बढ़त बना ली है। मेजबान टीम दूसरी पारी में 337/9 पर बल्लेबाजी कर रही है, जिसमें दिनेश चांदीमल 94 रन बनाकर नाबाद हैं।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 July 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story