क्रिकेट: विराट ने कहा, बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेल संभव, पर वैसा जादुई माहौल नहीं होगा

Coronavirus Impact on Cricket: Virat Kohli Said, Sports without fans in stadium possible but magic will be missing
क्रिकेट: विराट ने कहा, बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेल संभव, पर वैसा जादुई माहौल नहीं होगा
क्रिकेट: विराट ने कहा, बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेल संभव, पर वैसा जादुई माहौल नहीं होगा

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि, कोरोना की दुनिया में बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेलना एक विकल्प हो सकता है। लेकिन उनको साथ ही इस बात पर संदेह है कि खाली स्टेडियम में मैच खेलने से पुराना जादू रह पाएगा या नहीं। दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियमों में खेल को फिर से शुरू करने का विकल्प तलाश रहे हैं। ऐसी अटकलें हैं कि, कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप को भी बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में ही कराया जाएगा। 

कोहली ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में क्रिकेट संभावित स्थिति है, यह हो सकता है। लेकिन मुझे नहीं पता कि की कौन इसे कैसे लेगा। क्योंकि हम सभी जुनूनी दर्शकों के सामने खेलने के आदि हैं। भारतीय टीम के कप्तान के मुताबिक, दर्शकों के बिना भी खिलाड़ी अपनी पूरी ऊर्जा से खेलेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। उन्होंने कहा, मुझे पता है कि यह पूरी ऊर्जा के साथ खेला जाएगा। लेकिन दर्शकों के खिलाड़ियों से जुड़ने वाली भावना, स्टेडियम में जाते हुए चिंता होना, इन भावनाओं को दोबारा पैदा करना मुश्किल होगा। 

खाली स्टेडियम में जादुई पलों का आना मुश्किल होगा
कोहली ने कहा, चीजें फिर भी चलेंगी, लेकिन मुझे शक है कि क्या खिलाड़ी अपने अंदर वो जादू महसूस कर पाएंगे, क्योंकि वो माहौल नहीं होगा। हम खेल को उसी तरह से खेलेंगे जिस तरह से इसे खेला जाना चाहिए। लेकिन वो जादुई पलों का आना मुश्किल होगा। कोरोनावायरस के कारण सभी तरह की खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं। BCCI ने पहले ही कह दिया है कि, मौजूदा स्थिति में भारत में किसी तरह की क्रिकेट मुश्किल है। इसी महामारी के कारण इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।


 

Created On :   8 May 2020 9:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story