मदद: बटलर की वर्ल्ड कप फाइनल जर्सी ने जुटाए 60 लाख, हॉस्पिटल चैरिटी में दान देंगे धनराशि

Coronavirus: Jos Buttlers World Cup final shirt raises £65,000 for hospital appeal
मदद: बटलर की वर्ल्ड कप फाइनल जर्सी ने जुटाए 60 लाख, हॉस्पिटल चैरिटी में दान देंगे धनराशि
मदद: बटलर की वर्ल्ड कप फाइनल जर्सी ने जुटाए 60 लाख, हॉस्पिटल चैरिटी में दान देंगे धनराशि

डिजिटल डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज जोस बटलर ने पिछले हफ्ते कोरोनावायरस के प्रभावितों की मदद के लिए अपनी सबसे पसंदीदा जर्सी को निलाम किया था। बटलर ने पिछले साल हुए ICC वनडे वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में यह जर्सी पहनी थी। उनकी इस जर्सी ने 65,000 पाउंड (लगभग 60 लाख रुपये) से अधिक की धनराशि जुटाई है। यह धनराशि रॉयल ब्राम्पटन एंड हेयरफील्ड हॉस्पिटल चैरिटी में दी जाएगी। बटलर की जर्सी पर वर्ल्ड कप विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं और इसे Ebay पर नीलाम किया गया था। इसकी नीलामी मंगलवार को बंद की गई, तब तक इसके लिए 82 बोलियां लगी थी, जिसमें विजेता को 65,100 पाउंड का भुगतान करना होगा। 

बीते दिनों रॉयल ब्राम्पटन एंड हेयरफील्ड हॉस्पिटल ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए लाइफ सेविंग इक्विपमेंट उपलब्ध कराने की मांग की थी। उसके बाद ही बटलर ने अपनी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच जर्सी को निलाम करने का फैसाल किया था। बटलर ने कहा था कि, सभी जानते हैं कि इस समय अस्पताल, चिकित्सक, नर्स और एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं। उन्हें आने वाले समय में अधिक से अधिक सहयोग की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि, जोस बटलर वह पहले कप्तान हैं, जिन्होंने इंग्लैंड को पहला वर्ल्ड कप जितवाया है। लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मातदेकर वर्ल्ड कप जीता था।

जर्सी की शुरुआती कीमत 10 हजार पॉन्ड रखी थी
Ebay ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी शुरुआती कीमत 10 हजार पॉन्ड रखी थी और 7 दिन का नीलामी का समय तय हुआ था। वहीं EB ने लिखा था- जोस बटलर की विकेट कीपिंग जर्सी, जिसे पहन कर उन्होंने लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीता। EB ने यह भी लिखा था- जैसा कि आप देख सकते हैं जोस बटलर की जर्सी जेनुअन है, इसके साथ फोनिक्स मैनेजमेंट का एक प्रमाण पत्र भी होगा। यह जर्सी जोस के जीवन की अहम यादें समेटे हैं, उम्मीद है कि, यह अस्पतालों के लिए और लोगों के जीवन को बचाने के लिए बड़ा फंड जुटा पाएगी। 

Created On :   8 April 2020 6:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story