डेविड वॉर्नर को बलि का बकरा बनाया: माइकल क्लार्क

Cricket Australia made David Warner a scapegoat: Michael Clarke
डेविड वॉर्नर को बलि का बकरा बनाया: माइकल क्लार्क
क्रिकेट आस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर को बलि का बकरा बनाया: माइकल क्लार्क
हाईलाइट
  • दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में 2018 की सैंडपेपर मामले में वार्नर
  • स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट आरोपी थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया पर नेतृत्व प्रतिबंध की समीक्षा से निपटने के लिए बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को फंसाने का आरोप लगाया है और दावा किया है कि शासी निकाय इस मामले में दोहरा मापदंड अपना रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में 2018 की सैंडपेपर मामले में वार्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट आरोपी थे। लेकिन केवल वार्नर को आजीवन नेतृत्व का प्रतिबंध मिला, जबकि स्मिथ को एक साल का प्रतिबंध और नेतृत्व के पदों पर 12 महीने का अतिरिक्त प्रतिबंध लगाया गया था।

बुधवार को गुस्साए वार्नर ने आजीवन नेतृत्व प्रतिबंध को हटाने के लिए अपना आवेदन यह कहते हुए वापस ले लिया था कि स्वतंत्र समीक्षा पैनल इसे सार्वजनिक मुद्दा बनाना चाहता है।

बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट शो में क्लार्क ने कहा, आप जान सकते हैं कि वह निराश हैं। मुझे लगता है कि दूसरी बात जो शायद थोड़ी अधिक आहत करती है, वह यह है कि स्टीव स्मिथ इस टेस्ट मैच की कप्तानी करने जा रहे हैं। मैं डेविड की निराशा को समझ सकता हूं। दुर्भाग्य से मेरी राय में वह कप्तानी के मौके से चूक गए।

स्मिथ वर्तमान में एडिलेड में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे हैं क्योंकि कप्तान पैट कमिंस चोटिल हैं। मुझे नहीं लगता कि यह चिंता का विषय है, यह तथ्य है कि इसे संभालने में इतना समय लगा है। मैं इसे बहुत असंगत के रूप में देखता हूं।

क्लार्क ने कहा, मुझे यह विश्वास करना बहुत कठिन लगता है कि यह एक खिलाड़ी के लिए ठीक है, लेकिन दूसरे के लिए नेतृत्व की भूमिका के लिए ठीक नहीं है। अगर सीए ने दक्षिण अफ्रीका में जो हुआ उसमें शामिल सभी लोगों के लिए यह फैसला किया होता कि उनमें से कोई भी नेतृत्व की भूमिका निभाने वाला नहीं है तो यह निष्पक्ष फैसला होता।

क्लार्क का मानना है कि वार्नर को 2018 में सैंडपेपर मामले के लिए बलि का बकरा बनाया गया है। मैं नहीं जानता कि क्या डेविड वार्नर को पूरी तरह से बलि का बकरा बनाना और यह कहना उचित है कि बाकी सब सामान्य हो सकते हैं। हम आपको माफ कर देंगे, लेकिन हम डेविड को माफ नहीं करेंगे।

उसी समय, आस्ट्रेलिया के 2015 एकदिवसीय विश्व कप विजेता कप्तान, क्लार्क ने स्वीकार किया कि वह तीनों में से किसी के नेतृत्व की भूमिका में शामिल होने के 100 प्रतिशत समर्थक नहीं थे।

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Dec 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story