उपलब्धि: डेल स्टेन टी-20 में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

Dale Steyn becomes highest wicket taker for South Africa in T-20 International cricket
उपलब्धि: डेल स्टेन टी-20 में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
उपलब्धि: डेल स्टेन टी-20 में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
हाईलाइट
  • डेल स्टेन टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने
  • स्टेन ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की

डिजिटल डेस्क, ईस्ट लंदन। तेज गेंदबाज डेल स्टेन टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। लगभग एक साल बाद अपना पहला मैच खेलने उतरे स्टेन ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की। साउथ अफ्रीका ने इस मैच में इंग्लैंड को 1 रन से हराया। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल की है। 

मैच में इंग्लैंड जब 178 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तब पारी के तीसरे ओवर में स्टेन ने जोस बटलर को आउट करके साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। स्टेन ने पूर्व लेग स्पिनर इमरान ताहिर के रिकॉर्ड को तोड़ा। ताहिर के नाम 35 टी-20 मैचों में 61 विकेट दर्ज थे और उनके नाम टी-20 में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड था।

स्टेन साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
स्टेन ने हालांकि 45 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है। इस सूची में मोर्ने मोर्कल 46 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। ओवरऑल, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके नाम 106 विकेट दर्ज हैं। स्टेन साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। उनके नाम 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट हैं। जबकि उनके नाम 145 वनडे मैचों में 196 विकेट दर्ज हैं।

Created On :   13 Feb 2020 8:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story