comScore

वार्नर ने कहा-IPL के जरिए वर्ल्ड कप की तैयारी हुई है

वार्नर ने कहा-IPL के जरिए वर्ल्ड कप की तैयारी हुई है

हाईलाइट

  • वार्नर ने IPL के इस सीजन में 12 मैचों में 692 रन बनाए
  • इस सीजन में वार्नर अब तक सबसे ज्यादा 8 अर्धशतक और सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ी भी हैं।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। IPL के इस सीजन में बल्ले से रनों की बरसात करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर ने मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला। अब वार्नर 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए स्वदेश लौट कर ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़ेंगे। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पंजाब 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन ही बना पाई और मैच हार गई। हैदराबाद ने यह मैच 45 रनों से जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। 

इस मैच में वार्नर ने हैदराबाद के लिए 56 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 81 रनों की शानदार पारी खेली। वार्नर ने IPL के इस सीजन में 12 मैचों में 692 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है। इस सीजन में वार्नर अब तक सबसे ज्यादा 8 अर्धशतक और सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ी भी हैं।

मैच के बाद वार्नर ने कहा, मैदान पर जाकर अपना काम करने में बहुत आनंद आया। बल्लेबाजी करने के लिए हमारे पास बेहतरीन पिच है। ग्राउंड स्टाफ ने अच्छी विकेट बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है और आपको मूल बातों को ध्यान रखकर बल्लेबाजी करनी होती है। उन्होंने कहा, मैं एक बल्लेबाज हूं और अगर कुछ गेंदे खाली निकल जाए तो मैं चहलकदमी करना शुरू कर देता हूं, लेकिन मैंने पिछले कई महीनों में कड़ी मेहनत की है। मेरी योजना आत्मविश्वास के साथ स्वाभाविक खेल खेलने की है। वार्नर पर बॉल टेंपरिंग विवाद के कारण एक साल का बैन लगा था, लेकिन उन्होंने दमदार वापसी की और वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलिया टीम में भी जगह पाई। 

वॉर्नर ने कहा, इस वर्ल्ड कप में आपको बड़े स्कोर देखने को मिलेंगे। उम्मीद है कि गेंद अधिक स्विंग नहीं करेगी। जाहिर तौर पर इंग्लैंड घरेलू टीम है और वह एक बेहतरीन टीम है। हम मौजूदा चैंपियन है और मुझे उम्मीद है कि यह टूर्नामेंट बेहतरीन होगा। उन्होंने कहा, मैं इसके लिए बहुत उत्साहित हूं और IPL में खेलने से आगामी टूर्नामेंट के लिए मेरी बेहतरीन तैयारी हुई है।

कमेंट करें
dopcA