बुमराह की गेंदबाजी ने बदला मैच का रुख

Delhi vs Mumbai: Bumrahs bowling changed the course of the match
बुमराह की गेंदबाजी ने बदला मैच का रुख
दिल्ली बनाम मुंबई बुमराह की गेंदबाजी ने बदला मैच का रुख
हाईलाइट
  • दिल्ली बनाम मुंबई : बुमराह की गेंदबाजी ने बदला मैच का रुख

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जसप्रीत बुमराह की शुरुआती स्ट्राइक मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुई। शानदार गेंदबाजी के लिए बुमराह को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। बुमराह दिल्ली को अच्छी शुरुआत करने से रोकने में कामयाब रहे। उन्होंने पहले मिशेल मार्श और बाद में पृथ्वी शॉ को आउट किया, जिस वजह से डीसी रन बनाने में कामयाब नहीं रही।

वहीं, दो विकेट लेने के बाद उन्होंने रोवमैन पॉवेल का विकेट झटका, जो शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और अपने अर्धशतक के नजदीक थे। पॉवेल 34 गेंद पर चार छक्के और एक चौके के साथ 43 रन बनाने में कामयाब रहे। दिल्ली ने मुंबई को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य दिया।

जहां तक प्लेऑफ की बात है तो दिल्ली कैपिटल्स को जीत की स्थिति में होना चाहिए था। उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ अपने खेल में अच्छी शुरुआत करने की जरूरत थी। मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी, इसलिए इस जीत से मुंबई को कोई फर्क नहीं पड़ा, लेकिन प्लऑफ में आरसीबी और दिल्ली के बीच हो रही लड़ाई में आरसीबी ने बाजी मार ली।

जीत के लिए 160 रनों का पीछा करते हुए, मुंबई के ईशान किशन (48), डेवाल्ड ब्रेविस (37) और टिम डेविड की 11 गेंदों में 34 रनों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत पांच विकेट गंवाकर 160 रन बनाने में कामयाब रही और आसानी से लक्ष्य को प्राप्त करते हुए पांच विकेट से जीत हासिल की और दिल्ली को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 May 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story