SA के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए धोनी का चयन मुश्किल, सिलेक्टर्स की नजर पंत पर

Dhoni unlikely as selectors ready to persist with Pant for South Africa T20Is
SA के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए धोनी का चयन मुश्किल, सिलेक्टर्स की नजर पंत पर
SA के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए धोनी का चयन मुश्किल, सिलेक्टर्स की नजर पंत पर
हाईलाइट
  • आगामी टी-20 सीरीज के लिए धोनी के चुने जाने की संभावना नहीं है
  • सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे की टीम को ही बरकरार रखा जा सकता है
  • सेलेक्टर्स की नजर ऋषभ पंत पर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास को होल्ड कर दिया हो, लेकिन आगामी टी-20 सीरीज में उनके चुने जाने की संभावना नहीं है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टी-20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में 15 सितंबर को होगा। सीरीज के लिए टीम 4 सितंबर को चुने जाने की उम्मीद है।

इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम को ही बरकरार रखा जा सकता है। चयन समिति अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से खिलाड़ियों के चयन करने पर जोर दे रही है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलने से पहले भारत के पास केवल 22 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच हैं और चयनकर्ताओं का विजन स्पष्ट है कि यह आगे बढ़ने का समय है।"

उन्होंने कहा, "वे सीमित ओवरों, खासकर टी-20 के लिए तीन कीपर्स का पूल बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं।"

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि चयन समिति धोनी से क्रिकेट को लेकर उनकी योजनाओं के बारे में बात करेगी। जैसे उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे से पहले किया था जब पूर्व कप्तान ने सूचित किया था कि वह टेरिटोरियल आर्मी में अपनी रेजिमेंट की सेवा के लिए एक ब्रेक लेना चाहते हैं।

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, "रिटायरमेंट एक व्यक्तिगत निर्णय है और चयनकर्ताओं या किसी और को निर्णय लेने का कोई अधिकार नहीं है। लेकिन चयनकर्ताओं के पास 2020 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए रोडमैप तय करने का पूरा अधिकार है और वह ऋषभ पंत को अधिकतम मौका दे सकता है।"

यह पता चला है कि चयन समिति के लिए दूसरा विकल्प संजू सैमसन है, जिनकी बल्लेबाजी को पंत और ईशान किशन के बराबर माना जाता है। हालांकि पंत सभी फॉर्मेट में चयनकर्ताओं की पहली पसंद बने हुए हैं।

चयन समिति के कुछ सदस्य ए सीरीज़ के लिए तिरुवनंतपुरम में होंगे और सैमसन के प्रदर्शन पर पूरी निगाह रखी जाएगी क्योंकि उन्होंने लास्ट दो लिस्ट ए गेम के लिए टीम में जगह बनाई है।

जहां तक ​​बल्लेबाजी का सवाल है, चयन समिति का मानना ​​है कि सैमसन शीर्ष स्तर के क्रिकेट के लिए तैयार हैं लेकिन उनकी विकेट कीपिंग अभी भी प्रगति पर है।

अधिकारी ने सवाल किया "पंत ने खेले अपने अंतिम टी-20 में एक अर्धशतक लगाया था। ईशान किशन ए सेट-अप में हैं। क्या हमारे पास वापस देखने का भी विकल्प है जब हमें बड़े ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर लगातार बड़े हिटर्स की जरूरत होगी?"

Created On :   28 Aug 2019 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story