comScore

ENG VS AUS: दूसरा वनडे मैच आज, ऑस्ट्रेलिया 5 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी


हाईलाइट

  • इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज मैनचेस्टर में खेला जाएगा
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 की बढ़त बनाए हुए है
  • ऑस्ट्रेलिया के पास 5 साल बाद मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने का मौका है

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज मैनचेस्टर में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से होगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 19 से हराया था। अब ऑस्ट्रेलिया दूसरे मैच जीतकर इंग्लैंड के खिलाफ 5 साल बाद वनडे सीरीज जीतने मैदान पर उतरेगी।

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर 2015 में इंग्लैंड को उसी के घर में 5 मैचों की वनडे सीरीज में 3-2 से हराया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 वनडे सीरीज हुई और दोनों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इंग्लैंड सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। इंग्लैंड ने वनडे से पहले खेली गई टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।

हेड टू हेड

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच अब तक 150 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 83 जीते और इंग्लैंड ने 62 मैचों में जीत दर्ज की है। 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं। वहीं इंग्लैंड के घर में दोनों के बीच अब तक 71 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 32 और मेजबान इंग्लैंड ने 35 मैच जीते हैं। 2-2 मैच टाई और बेनतीजा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 वनडे सीरीज खेली गई हैं। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 12 और इंग्लैंड ने 10 सीरीज जीती हैं। वहीं दोनों टीमों के बीच इंग्लैंड में 15 सीरीज हुई हैं। जिसमें से मेजबान इंग्लैंड ने 8 और ऑस्ट्रेलिया ने 7 सीरीज जीती हैं। 

दोनों टीमें

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरन, टॉम कुरन, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी: साकिब महमूद, डेविड मलान और फिल साल्ट।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डैनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर।

कमेंट करें
5WYbU