comScore

Eng vs WI,2nd Test, Day 1: इंग्लैंड ने पहले दिन 3 विकेट पर 207 रन बनाए, सिबली-स्टोक्स ने जड़ा अर्धशतक

Eng vs WI,2nd Test, Day 1: इंग्लैंड ने पहले दिन 3 विकेट पर 207 रन बनाए, सिबली-स्टोक्स ने जड़ा अर्धशतक

हाईलाइट

  • इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 207 रन बनाए
  • बेन स्टोक्स 59 रन और डॉम सिबली 86 रन बनाकर नाबाद रहे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मैनचेस्टर में खेल जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स 59 रन और डॉम सिबली 86 रन बनाकर नाबाद लौटे। अब वह दूसरे दिन इसके आगे खेलना शुरु करेंगे। दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया है। स्टोक्स ने सीरीज में पहला और सिबली ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया है। 

आखिरी आउट होने वाले बल्लेबाज इंग्लैंड के कप्तान जो रूट रहे। उन्हें अल्जारी जोसेफ ने 23 रन पर आउट किया। लंच के बाद पहली ही गेंद पर रोस्टन चेज ने जैक क्राउली का विकेट लिया। वे खाता भी नहीं खोल सके। फिलहाल डॉम सिबली (84) और बेन स्टोक्स (59) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

इससे वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक 13.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए थे। इंग्लैंड को पहला झटका रोरी बर्न्स (15) के रूप में लगा। उन्हें रोस्टन चेज ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। पिछले मैच की तरह इस मैच में भी बारिश का खलल देखने को मिला। बारिश के कारण टॉस देरी से हुआ। इसकी भरपाई के लिए पहले दिन का खेल आधे घंटे देरी से खत्म होगा। 

इस मैच के लिए मेहमान टीम ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया। जबकि इंग्लैंड टीम में कप्तान जो रूट की वापसी हुई है। इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड, सैम करन और क्रिस वोक्स को मौका दिया है, जबकि जेम्स एंडरसन, जो डेनली, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वुड को टीम से बाहर किया गया है। आर्चर को बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ने के के चलते टीम से बाहर किया गया है। उन्हें अब पांच दिन आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद उनका दो बार कोरोना टेस्ट होगा। आर्चर ने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगी है।

विंडीज के पास इंग्लैंड की धरती पर 32 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका
बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के बीच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेली जा रही तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 4 विकेट से मात दी थी। अब वेस्टइंडीज की टीम अगर दूसरा टेस्ट मैच जीत जाती है, तो वह इंग्लैंड की धरती पर 32 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतेगी। वेस्टइंडीज ने पिछली बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज 1988 में जीती थी। तब वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-0 से हराया था। वहीं इंग्लैड टीम दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। 


दोनों टीमें

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जैक क्राउली, जो रूट(कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर(विकेटकीपर), सैम करन, क्रिस वोक्स, डॉम बैस, स्टूअर्ट ब्रॉड। 

वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैम्पबेल, शाई होप, शैमराह ब्रूक्स, रोस्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच(विकेटकीपर), जेसन होल्डर(कप्तान), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शेनन गेब्रियल।  

कमेंट करें
92tqr