मैथ्यू मॉट के इंग्लैंड टी20 और वनडे टीम का कोच बनने से खुश हूं

Eoin Morgan says Happy to have Matthew Mott as coach of England T20 and ODI teams
मैथ्यू मॉट के इंग्लैंड टी20 और वनडे टीम का कोच बनने से खुश हूं
इयोन मोर्गन मैथ्यू मॉट के इंग्लैंड टी20 और वनडे टीम का कोच बनने से खुश हूं
हाईलाइट
  • कहा - वह टीम के लिए अच्छा करेंगे

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के 2019 क्रिकेट विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि वह मैथ्यू मॉट को इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम के कोच बनाए जाने से सहमत हैं।

पिछले हफ्ते मॉट को इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम का कोच बनाया गया था, जिसके बाद उन्होंने सात साल के अत्यधिक सफल प्रभारी के बाद ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में अपना पद छोड़ दिया।

मॉट ने 2018 और 2020 में महिला टी20 विश्व कप जिताने के अलावा इस साल न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। मॉट के तहत ऑस्ट्रेलिया के पास 2018 से 2021 तक महिला एशेज में अपराजित रहने के अलावा चलने वाले महिला वनडे मैचों में लगातार 26 मैचों में जीत का रिकॉर्ड है।

मॉट का पहला कार्यकाल जून में नीदरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की तीन मैचों की वनडे सीरीज से शुरू होगा। मोर्गन ने कहा, यह बहुत ही रोमांचक है, हम उन्हें (मॉट) बोर्ड में पाकर खुश हैं। उनका एक व्यापक कोचिंग और प्रबंधन करियर रहा है, जिसमें से सबसे सफल अवधि ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट में पिछले तीन या चार साल रही है।

मोर्गन ने कहा, वह टीम के लिए अच्छा करेंगे और उम्मीद है कि चीजें पहले की तुलना में आगे बढ़ेंगी।

पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद इंग्लैंड की नजर फिर से वनडे और टी20 विश्व कप जीतने पर होगी, जब खेल के सबसे छोटे प्रारूप का मेगा इवेंट इस साल ऑस्ट्रेलिया में होगा। हालांकि मोर्गन ने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप पर ध्यान केंद्रित किया गया है, लेकिन मॉट को भूमिका निभाने के लिए धर्य रखना चाहिए।

मोर्गन ने यह भी कहा कि ब्रेंडन मैकुलम इंग्लैंड के टेस्ट कोच के रूप में शानदार काम करेंगे और कप्तान बेन स्टोक्स के साथ मिलकर टीम को आगे बढ़ाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 May 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story