पहला टेस्ट : चौथे दिन का खेल खत्म, शफीक की शतकीय पारी से पाकिस्तान लक्ष्य के करीब

July 20th, 2022

हाईलाइट

  • चौथे दिन का खेल खत्म, शफीक की शतकीय पारी से पाकिस्तान लक्ष्य के करीब

डिजिटल डेस्क, गॉल। अब्दुल्ला शफीक के शानदार नाबाद शतक ने मंगलवार को यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान को लक्ष्य को पूरा करने के लिए ट्रैक पर ला दिया। पाकिस्तान चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 222/3 पर था। शफीक (नाबाद 112) और मोहम्मद रिजवान (नाबाद 7) क्रीज पर मौजूद हैं और जीतने के लिए 120 रनों की जरूरत थी।

चौथे दिन की शुरुआत करते हुए मेजबान टीम सिर्फ आठ रन जोड़ पाई, जिसके बाद नसीम शाह ने 11वें नंबर के प्रभात जयसूर्या (4) को बोल्ड कर श्रीलंका को 337 रनों पर समेट दिया।

जयसूर्या का विकेट गिरने से दिनेश चंदीमल ही रह गए। वह दूसरी पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, उन्होंने पांच चौकों और दो छक्कों के साथ नाबाद 94 रन बनाए। नतीजतन, श्रीलंका ने पाकिस्तान को 342 रनों का लक्ष्य दिया, कुल मिलाकर अभी तक कोई भी टीम गॉल में सफलतापूर्वक रन चेज नहीं कर पाई है।

एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला और इमाम-उल-हक ने लंच तक पाकिस्तान का स्कोर 68/0 पर कर दिया। शफीक शुरू से ही मजबूत दिखाई दे रहे थे, उन्होंने अच्छे इरादे से बल्लेबाजी की और गेंदबाजों पर तेज गति से रन बनाए। दूसरे सत्र में इमाम (35) के जल्दी आउट होने के बाद भी शफीक धर्यपूर्वक खेलते रहे।

अजहर अली (6) के साथ एक छोटी साझेदारी की, लेकिन शफीक को बाबर आजम का सही साथ मिला। शफीक और बाबर ने चाय तक 147/2 रन बनाए। दोनों ने तेजी से अपना-अपना मुकाम हासिल किया, बाबर आजम ने 3000 टेस्ट रन बनाए और आखिरकार अपना 22वां टेस्ट अर्धशतक बनाया। शफीक ने भी अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा करते हुए दूसरे विकेट की साझेदारी को 100 के पार पहुंचाया।

महत्वपूर्ण साझेदारी अंतत: टूट गया जब जयसूर्या ने बाबर को 55 रन पर बोल्ड किया। इसके बाद शफीक और रिजवान ने आखिरी कुछ ओवरों तक आराम से बल्लेबाजी की। अब वे आखिरी दिन पाकिस्तान की पारी को फिर से शुरू करेंगे।

संक्षिप्त स्कोर :

श्रीलंका 222 और 337 (दिनेश चंदीमल नाबाद 94, कुसल मेंडिस 76, मोहम्मद नवाज 5/88) पाकिस्तान 218 और 222/3 (अब्दुल्ला शफीक 112 नाबाद, प्रभात जयसूर्या 2/89)।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.