राष्ट्रमंडल गेम्स के पहले मैच में नए खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं

Happy with new players performance in Commonwealth Games first match: Sophie Devine
राष्ट्रमंडल गेम्स के पहले मैच में नए खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं
सोफी डिवाइन राष्ट्रमंडल गेम्स के पहले मैच में नए खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं

डिजिटल डेस्क, एजबेस्टन। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सोफी डिवाइन ने हाल ही में घर में आईसीसी 50 ओवर के विश्व कप टीम में नए खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं। शनिवार को, न्यूजीलैंड ने बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स में दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से हरा दिया, जिसमें कप्तान अपने अर्धशतक से चूक गईं और अनुभवी बल्लेबाज सुजी बेट्स ने टीम के कुल 20 ओवर में 167/2 में नाबाद 91 रन बनाए।

डिवाइन के 3/37 के नेतृत्व में गेंदबाजों ने एक करीबी जीत के लिए प्रोटियाज को 154/7 तक सीमित कर दिया। डिवाइन टी20 प्रारूप में 100 विकेट लेने वाली न्यूजीलैंड की पहली गेंदबाज बनीं।

32 वर्षीय ऑलराउंडर ने भी अपने संन्यास के बारे में अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि वह अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रही हैं। डिवाइन ने आईसीसी के हवाले से कहा, मुझे लगता है कि जिस तरह से वे (नई खिलाड़ी) टीम में आई हैं, वे इतनी अच्छी तरह से फिट हैं। मुझे लगता है कि यह उस माहौल का श्रेय है जिसे हमने न्यूजीलैंड के भीतर बनाया है। वे टीम में सहज महसूस और अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं।

न्यूजीलैंड की जीत के बाद अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर डिवाइन ने कहा, क्या आप मुझसे कह रहे हैं कि मुझे संन्यास लेना चाहिए? मैं सिर्फ मजाक कर रही हूं। मैं इस साल की शुरूआत में घरेलू विश्व कप में खेलना चाहती हूं। इसके बाद में इसके बारे में सोचूंगी। न्यूजीलैंड की महिला टीम वर्तमान में एक बुरे दौर से गुजर रही है। एमी सैटरथवेट ने अपनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की और ली ताहुहू भी राष्ट्रमंडल खेलों की टीम से बाहर हैं।

डिवाइन का मानना है कि इन खिलाड़ियों को विकसित करने के लिए उन्हें एक बड़ी भूमिका निभानी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड की तीन खिलाड़ियों विकेटकीपर इजी गेल, ऑफ स्पिनर ईडन कार्सन और बाएं हाथ के स्पिनर फ्रेन जोनास ने डेब्यू किया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 July 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story