खेल के हर प्रारूप का लुत्फ उठाता हूं

I enjoy all forms of the game: Bumrah
खेल के हर प्रारूप का लुत्फ उठाता हूं
बुमराह खेल के हर प्रारूप का लुत्फ उठाता हूं

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने खेल के सभी प्रारूपों में अपने अच्छे प्रदर्शन का श्रेय आलोचना और वाहवाही दोनों को नजरअंदाज करने को दिया है। बुमराह ने केनिंगटन ओवल पिच पर शानदार प्रदर्शन के लिए इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती वनडे मैच में स्विंग गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया, जिससे 6/19 के अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली।

बुमराह ने कहा, मैं वाहवाही या आलोचनाओं पर ज्यादा ध्यान नहीं देता। मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। मैं खेल के हर प्रारूप का आनंद लेता हूं और जो कुछ भी मेरे हाथ में है उसे आजमाता हूं। मैं लोगों की राय का सम्मान करता हूं लेकिन मैं सुनता खुदकी हूं। मैं उन्हें गंभीरता से नहीं लेता, चाहे वह अच्छा हो या बुरा। मुझे मिली वाहवाही के लिए मैं बहुत आभारी हूं, लेकिन हमेशा मे स्थिर रहने की कोशिश करता हूं।

गेंदबाज ने नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेलने के बारे में भी अपनी राय रखते हुए कहा कि कई बार मानसिक और शारीरिक रूप से विभिन्न प्रारूपों के बीच स्विच करना मुश्किल होता है, इसलिए तरोताजा होने के लिए थोड़ा समय देना बेहद जरूरी हो जाता है। कुछ ही दिनों में, भारत ने एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट खेला है, उसके बाद तीन मैचों की टी20 श्रृंखला और अब मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहा है।

उन्होंने कहा, यह बहुत मुश्किल है कि अभी कुछ दिन पहले हम एक टेस्ट मैच खेल रहे थे और फिर हमने टी20 खेला है और अब वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं। मानसिक समायोजन और ताजा रहना सबसे महत्वपूर्ण बात है। शरीर की देखभाल करना, कभी-कभी ठीक होने के लिए 8-9 या 10 घंटे भी सोना पड़ता है, क्योंकि तेज गेंदबाजी एक कठिन काम है।

बुमराह ने कहा, हम पेशेवर क्रिकेटर हैं। एक बच्चे के रूप में, भारत के लिए खेलना हमारा सपना था, इसलिए अगर हम अभी ऐसा कर रहे हैं, तो हम शिकायत नहीं कर सकते। हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। तेज गेंदबाज ने कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ इस तरह के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ खुश हैं क्योंकि आप खुद को सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ परखना चाहते हैं।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 July 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story