comScore

World Cup 2019 : पाकिस्तान ने दी इंग्लैंड को 14 रनों से शिकस्त, बटलर-रूट के शतक नहीं आए काम

World Cup 2019 : पाकिस्तान ने दी इंग्लैंड को 14 रनों से शिकस्त, बटलर-रूट के शतक नहीं आए काम

हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप का 6वां मैच आज मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच नॉटिंघम में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयाअनुसार दोपहर 3:00 बजे से होगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। ICC वनडे वर्ल्ड कप के छठवें मैच में पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया। नॉटिंघम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाए। बाबर आजम (63), मोहम्मद हफीज (84) और सरफराज अहमद (55) ने शानदार अर्धशतक लगाए। इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस वोक्स और मोईन अली को 3-3 विकेट मिले। जबकि मार्कवुड ने 2 विकेट झटके। पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 334 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की ओर से जो रूट (107) और जोस बटलर (103) ने शानदार शतक जड़े।  पाकिस्तान के गेंदबाज वहाब रियाज को 3, शादाब खान और मोहम्मद आमिर को 2-2, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को 1-1 विकेट मिला।

इंग्लैंड ने इस मैच के लिए लियाम प्लंकेट की जगह मार्क वुड को टीम में शामिल किया है। वहीं, पाकिस्तान ने हैरिस सोहेल और इमाद वसीम की जगह शोएब मलिक और आसिफ अली को प्लेइंग-11 में शामिल किया है।

दोनों टीमों का टूर्नामेंट में यह दूसरा मैच था। इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 104 रनों से हराया था। वहीं पाकिस्तान को पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से मात दी थी। इस मैच से पहले पाकिस्तान की वनडे क्रिकेट में लगातार 11 मैच में हार हुई थी। उसने आखिरी वनडे मैच 27 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीता था। हालांकि अब पाकिस्तान यह मैच जीतकर अपनी हार के क्रम को तोड़ दिया है। 

इस मैच से पहले दोनों टीमों का अब तक 87 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें से इंग्लैंड ने 53 मैच जीते हैं। पाकिस्तान को सिर्फ 31 मैचों में जीत हासिल हुई है। नॉटिंघम के मैदान पर दोनों टीमों के अब तक 8 मैच हुए हैं। जिसमें से इंग्लैंड ने 5 मैच जीते हैं और पाकिस्तान सिर्फ तीन मैच जीत पाई है। वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 9 मैच हुए हैं। जिसमें दोनों टीमों ने 4-4 मैच जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। 

टीमें : 

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयर्स्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फख्र जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर। 

कमेंट करें
PVLlt