comScore

WC 2019: रोमांचक मैच में इंग्लैंड की हार, श्रीलंका ने 20 रनों से हराया, मलिंगा ने झटके 4 विकेट

WC 2019: रोमांचक मैच में इंग्लैंड की हार, श्रीलंका ने 20 रनों से हराया, मलिंगा ने झटके 4 विकेट

हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप का 27वां मैच आज मेजबान इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच लीड्स में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से होगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। ICC वनडे वर्ल्ड कप के 27वें मैच में श्रीलंका ने बड़ा उलटफेर करते हुए मेजबान इंग्लैंड को 20 रनों से हरा दिया है। लीड्स में खेले गए इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 47 ओवर में 212 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस मैच के हीरो श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा रहे जिन्होंने 10 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट झटके। मलिंगा ने विंस, बेयरस्टो, रूट और बटलर को अपना शिकार बनाया। उन्हें उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा 85* रनों की पारी एंजेलो मैथ्यूज ने खेली। इसके अलावा अविष्का फर्नांडो 49, कुसल मेंडिस 46 रन बनाकर आउट हुए। सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने 1 रन और कुसल परेरा 2 रन बनाए। श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 4, धनंजय डी सिल्वा ने 3, इसुरू उदाना ने 2 और नुवान प्रदीप ने 1 विकेट झटका। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 82* रन बेन स्टोक्स ने बनाए। जो रूट ने 57, मॉर्गन ने 21, विंस ने 14, बटलर ने 10, अली ने 16, वोक्स ने 2, आदिल राशिद ने 1 और जोफ्रा आर्चर ने 3 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो और वुड 0 रन पर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने 3-3 विकेट झटके। आदिल रशीद को 2 विकेट जबकि क्रिस वोक्स को 1 विकेट मिला।

इस मैच के लिए श्रीलंका ने टीम में दो बदलाव किए थे। बल्लेबाज लहिरू थिरिमाने और मिलिंदा श्रीवर्धना की जगह अविष्का फर्नांडो और जीवन मेंडिस को टीम में शामिल किया था। वहीं इंग्लैंड ने टीम बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरी थी। 

टीमें

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, इसुरू उदाना, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप।

कमेंट करें
95OxZ
कमेंट पढ़े
Mahesh June 30th, 2019 10:57 IST

hi