comScore

World Cup 2019: सचिन ने कहा- वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में शमी की जगह भुवनेश्वर को खिलाएं


हाईलाइट

  • भुवनेश्वर के चोटिल होने के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शमी को टीम में जगह मिली थी
  • अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शमी ने हैट्रिक भी ली थी
  • भवुनेश्वर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में चोट लगी थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वर्ल्ड कप में गुरुवार को भारत का मैच वेस्टइंडीज से होगा। इस मैच को लेकर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि, मैच में मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। भुवनेश्वर के चोटिल होने के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में शमी को टीम में जगह मिली थी। इस मैच में शमी ने हैट्रिक भी ली थी। शमी का टूर्नामेंट में यह पहला मैच था। 

सचिन ने कहा, वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले अगले मैच के लिए अगर भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी में से मुझे किसी को चुनना होता तो मैं भुवनेश्वर को ही प्लेइंग इलेवन में रखता। उन्होंने कहा, भुवनेश्वर अगर फिट हैं तो यह भारत के लिए अच्छी बात है। मैंने उनकी बॉडी लैंग्वेज देखी, जिससे मुझे लगा कि उनमें आत्मविश्वास है। भुवनेश्वर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में चोट लगी थी।

भुवनेश्वर को चुने जाने के पीछे सचिन ने एक कारण यह भी बताया कि, वह अपनी लाइन-लेंथ से क्रिस गेल जैसे बल्लेबाजों को भी काफी परेशान कर सकते हैं। उन्होंने कहा, मुझे आज भी याद है जब मैंने आखिरी टेस्ट मैच खेला था। उसमें गेल किस तरह भुवनेश्वर की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाए थे। मैं जानता हूं कि, यह शमी के लिए थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण होगा, लेकिन मुझे लगता है कि इस मैच में भुवनेश्वर को टीम में शामिल करना चाहिए। 

कमेंट करें
xp1ho