• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • ICC cricket world cup 2019: South Africa vs Bangladesh, SA VS BAN, Live Updates, Live Score, Live Commentary, Faf du Plessis, Mashrafe Mortaza

दैनिक भास्कर हिंदी: World Cup 2019 : बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को 21 रनों से हराया

July 9th, 2019

हाईलाइट

  • साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता गेंदबाजी का फैसला किया
  • साउथ अफ्रीका ने हाशिम अमला और ड्वेन प्रीटोरियस के स्थान पर डेविड मिलर और क्रिस मोरिस को टीम में शामिल किया

डिजिटल डेस्क, लंदन। ICC वनडे वर्ल्ड कप के 5वें मैच में बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को 21 रनों से हरा दिया है। लंदन के ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन (75) और मुशाफिकुर रहीम (78) ने शानदार अर्धशतक लगाए। साउथ अफ्रीका के गेंदबाज एंडिले फेहलुकवायो, इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 8 विकेट खोकर 309 रन ही बना सकी। कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने सबसे ज्यादा 62 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को 3, मोहम्मद सैफुद्दीन को 2, शाकिब अल हसन और मेहदी हसन को 1-1 विकेट मिले। शाकिब अल हसन को उनके ऑल राउंड परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

डु प्लेसिस ने अपनी टीम में दो बदलाव किए थे। हाशिम अमला और ड्वेन प्रीटोरियस के स्थान पर डेविड मिलर और क्रिस मोरिस को मौका दिया गया था। बांग्लादेश ने लिटन दास, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, अबु जायेद को इस मैच में बाहर बैठाया था। साउथ अफ्रीका का यह टूर्नामेंट का दूसरा मैच था। पहले मैच में साउथ अफ्रीका को इंग्लैंड ने 104 रन से हराया था। वहीं बांग्लादेश का यह टूर्नामेंट में पहला मैच था। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच आठ साल बाद कोई मुकाबला हुआ।

इससे पहले वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का आमना-सामना 2011 में हुआ था। उस मैच में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 206 रनों से हराया था। लंदन के ओवल मैदान पर साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश पहली बार आमने-सामने थी। इस मैच को मिलाकर दोनों टीमों के बीच कुल 21 मैच हुए हैं। जिसमें से साउथ अफ्रीका ने 17 मैच में जीत हासिल की है। वहीं बांग्लादेश केवल 4 मैच ही जीत पाई है। 

टीमें

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), रसी वान डर डुसेन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, क्रिस मॉरिस।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्या सरकार, मेहदी हसन, महमूदुल्लाह, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोहम्मद मिथुन, मोसादेक हुसैन।

खबरें और भी हैं...