मैच जीतने के बाद बोले कोहली- बांग्लादेश ने किया बेहतरीन प्रदर्शन 

ICC Cricket World Cup 2019: Virat Kohli praised rohit sharma, jasprit bumrah and bangladesh
मैच जीतने के बाद बोले कोहली- बांग्लादेश ने किया बेहतरीन प्रदर्शन 
मैच जीतने के बाद बोले कोहली- बांग्लादेश ने किया बेहतरीन प्रदर्शन 
हाईलाइट
  • जीत के बाद कोहली ने रोहित-बुमराह की तारीफ की
  • भारत टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी
  • वर्ल्ड कप में भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से हराया

डिजिटल डेस्क। ICC वर्ल्ड कप में मंगलवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारतीय टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम भी बन गई है। मैच में बांग्लादेश ने अंत तक भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी। भारत के कप्तान विराट कोहली ने भी इस बात को माना है और बांग्लादेश के इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन की तारीफ भी की है। कोहली ने साथ ही टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की भी जमकर तारीफ की है। 

मैच में बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 66 और मोहम्मद सैफउद्दीन ने नाबाद 51 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। जसप्रीत बुमराह ने 48वें ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर 2 विकेट लेकर बांग्लादेश को जीतने से रौका। मैच के बाद कोहली ने कहा, बांग्लागेश ने इस टूर्नामेंट में लाजवाब क्रिकेट खेली है। जब तक आखिरी गेंद फेंकी गई तब तक वह मैच में थी। उन्होंने सकारात्मकता से बल्लेबाजी की। भारत ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है और वह ऐसा करने वाली दूसरी टीम बन गई है। भारत से पहले मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। 

कोहली ने इस पर कहा, अंकतालिका में आपके नाम के सामने क्वालीफाई लिखा होना देखना सुखद अहसास है। यह हमें अच्छी मानसिकता में रखेगा। भारत के लिए इस मैच में रोहित शर्मा ने 104 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। रोहित के बारे में कप्तान ने कहा, मैं उन्हें काफी लंबे समय से देख रहा हूं और इसलिए कह सकता हूं कि वह वनडे में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। जब वह इस तरह से खेलते हैं तो सभी को बहुत खुशी होती है। मैच में 4 विकेट लेने वाले बुमराह पर कोहली ने कहा, उनके ओवर हमारे लिए हमेशा से अहम रहे हैं, इसलिए हम उन्हें हमेशा चार ओवरों के बाद रोक लेते हैं। वह विश्व स्तर के गेंदबाज हैं और जानते हैं कि कब क्या करना है।

Created On :   3 July 2019 6:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story