न्यूजीलैंड ने नामीबिया को मात देकर सेमीफाइनल के लिए की मजबूत दावेदारी पेश 

ICC T20 World Cup New Zealand VS Namibia
न्यूजीलैंड ने नामीबिया को मात देकर सेमीफाइनल के लिए की मजबूत दावेदारी पेश 
ICC T20 World Cup New Zealand VS Namibia न्यूजीलैंड ने नामीबिया को मात देकर सेमीफाइनल के लिए की मजबूत दावेदारी पेश 
हाईलाइट
  • नामीबिया-111/7(20 ओवर)
  • न्यूजीलैंड-163/4(20 ओवर)
  • प्लेयर ऑफ द मैच- जेम्स नीशम

डिजिटल डेस्क, शारजाह। ग्लेन फिलिप्स और जेम्स नीशम की क्रमशः नाबाद 39 और 35 रन की आतिशी पारी और उनके बीच अंतिम ओवरों में 36 गेंदों पर 76 रन की विस्फोटक नाबाद साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप 2 के एक मुकाबले में नामीबिया को 52 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 163 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर  नामीबिया को सात विकेट पर 111 रन पर रोककर 52 रन की बड़ी जीत हासिल की। न्यूजीलैंड की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और वह अफगानस्तिान को पीछे छोड़कर तालिका में छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। 

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया के लिए माइकल वैन लिंगेन ने सर्वाधिक 25 रन की पारी खेली। उनके अलावा जेन ग्रीन और स्टीफन बार्ड ने  क्रमशः 23 और 21 रन बनाए। डेविड वीसे ने 16 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो तो वहीं मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और जेम्स नीशम ने एक-एक विकेट लिया।  

इससे पहले टॉस जीतकर नामीबिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को कुछ हद तक रोक के रखा। न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्तिल 18, डेरिल मिशेल 19 , कप्तान केन विलियम्सन 25 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन और विकेटकीपर डेवोन कॉन्वे 17 रन बनाए। 

लेकिन इसके कॉन्वे के आउट होने के बाद फिलिप्स और नीशम ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की। फिलिप्स ने 21 गेंदों पर नाबाद 39 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए जबकि नीशम ने 23 गेंदों पर नाबाद 35 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी चार ओवरों में 67 रन ठोके। नामीबिया के लिए शोल्ट्ज, वीसे और कप्तान इरस्मस ने एक-एक विकेट लिया। 

Created On :   5 Nov 2021 6:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story