• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Icc vs team management due to security reason again team india facing problems again and again because of fans

दैनिक भास्कर हिंदी: ICC नहीं कर पा रहा खिलाडियों की सुरक्षा का सही इंतजाम, टीम इंडिया नाखुश

July 5th, 2019

हाईलाइट

  • सुरक्षा में कमीं के चलते खिलाडियों की निजता का हो रहा है हनन
  • टीम के होटल की हुई है जांच, सुरक्षा में किये गए हैं बदलाव - ICC
  • एक मैच के दौरान आपस में भी भीड़ चुके हैं दो टीमों के समर्थक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुरक्षा और निजता के बचाव को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम और ICC आमने-सामने आ गए हैं। टीम के खिलाड़ियों के अनुसार उनकी सुरक्षा में कमी के चलते उनकी निजता का हनन हो रहा है। कई फैन्स एक साथ सुरक्षा घेरा तोड़कर खिलाडियों के पास आ जाते हैं, और उनके साथ सेल्फी लेने लगते हैं। खिलाडियों से ऑटोग्राफ मांगने लगते हैं, जिसके चलते खिलाडी परेशान हो रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर पहले भी टीम ICC से शिकायत कर चुकी है। लेकिन अब तक ICC ने इस मुद्दे पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। 

जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले टीम होटल में कुछ प्रशंसक घुस आए थे। उसके बाद सुरक्षा को बढ़ाने के लिए आयोजकों से इस पर चर्चा की गई थी। हालांकि इसके बावजूद अभी तक किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस मामले पर ICC का कहना है कि, खिलाडियों की सुरक्षा सबसे ऊपर है और भारतीय टीम के होटल में कुछ प्रशंसकों के दखल के बाद इसे रोकने के लिए जरूरी कदम उठा लिए गए हैं। साथ ही एक अधिकारी ने होटल की जांच की बात बताते हुए कहा कि, सुरक्षा रणनीति को आपके साथ साझा नहीं कर सकता, लेकिन इसके लिए नियुक्त की गई टीम ने टीम के होटल में जांच की और बदलाव किए हैं।

आईसीसी के नियमों के अनुसार, सुरक्षा ऐसी होनी चाहिए जो दिखे नहीं लेकिन हो। बता दें कि, 29 जून को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान दोनों टीमों के प्रशंसकों की झड़प हुई थी। जो इस बात को जाहिर करती है कि भारतीय टीम की चिंता जायज है। इस घटना के बाद जरुरी है कि आईसीसी को केवल मैदान पर ही नहीं बल्कि टीम के होटल के आसपास भी सुरक्षा कड़ी करनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...