comScore

ICC womens t-20 ranking: शेफाली वर्मा की लंबी छलांग, टॉप पर पहुंची


हाईलाइट

  • शेफाली वर्मा 19 स्थान की लंबी छलांग लगाकर रैंकिंग में टॉप पर पहुंची
  • टॉप-10 बल्लेबाजों में भारत की स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज को 2 स्थान का नुकसान हुआ

डिजिटल डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा बुधवार को जारी ICC विमेंस टी-20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गईं हैं। 16 साल की शेफाली वर्मा ने रैंकिंग में 19 स्थान की लंबी छलांग लगाकर टॉप पोजिशन हासिल की है। उनके 761 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं। उन्होंने रैंकिंग में न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स को पिछे छोड़ा है। सूजी बेट्स एक स्थान फिसल कर रैंकिंग टेबल में 750 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। टॉप-10 बल्लेबाजों में भारत की स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज को 2 स्थान का नुकसान हुआ है। मंधाना चौथे से छठे और जेमिमा 7वें से 9वें नंबर पर पहुंच गईं हैं। 

शेफाली वर्मा को मौजूदा ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण रैंकिंग में फायदा मिला है। शेफाली ने टी-20 वर्ल्ड कप के 4 मैचों में 161 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 मैच में 47 और 46 रन की पारी खेली। उनकी इन पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने चौथी बार टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। अब भारतीय टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला 5 मार्च को इंग्लैंड से होगा। 

पूनम यादव 4 स्थान की छलांग लगाकर 8वें नंबर पर
वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो टॉप-10 में तीन भारतीय शामिल हैं। दीप्ति शर्मा एक स्थान फिसलकर 5वें नंबर पर पहुंच गईं हैं। उनके 723 रेटिंग पॉइंट हैं। राधा यादव को तीन स्थान का नुकसान हुआ है। वे 712 पॉइंट के साथ 7वें नंबर पर आ गईं हैं। वहीं, पूनम यादव 4 स्थान की छलांग लगाकर 8वें नंबर पर पहुंच गईं। उनके 704 रेटिंग पॉइंट हैं। इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन 779 रेटिंग पॉइंट के साथ टॉप पर पहुंच गईं हैं। सोफी को वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन की बदौलत 2 स्थान का फायदा हुआ है।

कमेंट करें
B2Q5q