दैनिक भास्कर हिंदी: ICC Women's T20 World Cup: भारत ने टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

February 29th, 2020

हाईलाइट

  • भारत ने मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया
  • भारतीय टीम ग्रुप-ए के शुरुआती तीन मैच जीतकर पहले ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है

डिजिटल डेस्क। भारतीय महीला टीम ने शनिवार को ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत दर्ज की है। मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए आखिरी ग्रुप मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 113 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 14.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए और मैच जीता। राधा यादव को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है भारतीय टीम
भारतीय टीम ग्रुप-ए के शुरुआती तीन मैच जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। वहीं तीसरे मैच में उसने न्यूजीलैंड को 3 रन से मात दी थी। ग्रुप-ए की अंक तालिका में 4 मैच जीतकर भारतीय टीम 8 अंकों के साथ टॉप पर है। भारत टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी है।  

यह खबर भी पढ़ें - ICC Women's T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 17 रन से हराया, सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

शेफाली वर्मा ने 47 रन की पारी खेली
मैच में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन शेफाली वर्मा ने बनाए। उन्होंने 34 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन की पारी खेली। स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रॉड्रिग्ज और दीप्ति शर्मा ने 15-15 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधनी और शशिकला सिरिवर्दने ने 1-1 विकेट लिया। 

यह खबर भी पढ़ें - NZ VS IND: पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 63/0, भारत पहली पारी में 242 पर ऑल आउट

राधा यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके
वहीं श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान चमारी अटापट्टू ने बनाए। उन्होंने 24 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली। कविशा दिल्हारी ने 25, शशिकला सिरिवर्दने ने 13 और हर्षिथा मादवी ने 12 रन बनाए। इनके अलावा श्रीलंका का अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। भारत के लिए राधा यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट लिए। दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे और पूनम यादव ने 1-1 विकेट लिया। 

प्लेइंग - XI

भारत: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रॉड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव।

श्रीलंका: चमारी अटापट्टू (कप्तान), हसिनी परेरा, उमेशा तिमाशिनि, हंसिमा करुणारत्ने, शशिकला सिरिवर्दने, हर्षिथा मादवी, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), निलक्षी डी सिल्वा, कविशा दिल्हारी, सत्या संदीपनी और उदेशिका प्रबोधनी।