comScore

Womens T20 WC: भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल बारिश के कारण रद्द, टीम इंडिया पहली बार फाइनल में

Womens T20 WC: भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल बारिश के कारण रद्द, टीम इंडिया पहली बार फाइनल में

हाईलाइट

  • भारत और इंग्लैंड के बीच ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द
  • मैच रद्द होने के कारण भारतीय टीम को सीधे फाइनल में प्रवेश मिला
  • भारतीय महिला टीम पहली बार ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची

डिजिटल डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है। मैच रद्द होने के कारण भारतीय टीम को सीधे फाइनल में प्रवेश मिल गया है। भारतीय महिला टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है। ICC के नियमानुसार- मैच रद्द होने पर भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप रहने के कारण फाइनल में पहुंची है। भारतीय टीम ग्रुप-ए के सभी 4 मैच जीतकर टॉप पर रही थी। वहीं इंग्लैंड ग्रुप-बी में दूसरे नंबर पर रही थी। 

वहीं दूसरा सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज दोपहर 1.30 बजे से इसी मैदान पर खेला जाएगा। अगर यह मैच भी रद्द होता है, तो नियम के मुताबिक साउथ अफ्रीका फाइनल में पहुंच जाएगी। अगर ऐसा होता है तो ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 8 मार्च को मेलबर्न में खेला जाएगा। बता दें कि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने ICC से सेमीफाइनल के लिए रिजर्व-डे की मांग की थी। जिसे ICC ने ठुकरा दिया। रिजर्व-डे सिर्फ फाइनल के लिए रखा गया है।

ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट अब तक 6 बार हुआ है। भारतीय टीम कभी टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सकी है। टीम इंडिया ने तीन बार 2009, 2010, 2018 में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 4 बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने 1-1 बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है।

कमेंट करें
taUEY