comScore

World Cup: रोहित ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड, पाक के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए

World Cup: रोहित ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड, पाक के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए

हाईलाइट

  • भारत ने कायम रखा जीत का रिकॉर्ड
  • पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा स्कोर
  • विराट कोहली के वनडे मैच में 11 हजार रन पूरे

डिजिटल डेस्क। वर्ल्डकप में रविवार को भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ-लुइस नियम के तहत 89 रनों से हराया। इस मैच में कई रिकॉर्ड टूटे, और कई नए रिकॉर्ड कायम हुए हैं। विराट कोहली के वनडे मैच में 11 हजार रन पूरे होने का रिकॉर्ड हो या वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान के बीच टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का नया रिकॉर्ड हो। वहीं भारतीय टीम ने वर्ल्डकप में पाक के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड भी लगातार सातवीं बार बनाए रखा है।

पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा स्कोर 
रोहित शर्मा ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली के वर्ल्डकप के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 113 गेंदों में 140 रन बनाए। पाकिस्तान के खिलाफ 107 से ज्यादा रन बनाने के साथ ही रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले भारतीय बन गए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। 2015 के वर्ल्डकप में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 107 रन बनाकर एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कायम किया था। 

भारत ने कायम रखा जीत का रिकॉर्ड
वर्ल्डकप 2019 के मैनचेस्टर में हुए भारत पाकिस्तान के बीच के सातवें मैच में भी भारत ने डकवर्थ-लुइस नियम के तहत 89 रन से पाकिस्तान से जीत हासिल की है। मैनचेस्टर में 16 जून 2019 को हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला सातवां मैच था। इससे पहले हुए 6 मैच में भारत ने ही जीत हासिल की है। भारत पाकिस्तान मैच में दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों की दिलचस्पी होती है।इसमें भी नए नए रिकॉर्ड कायम होना उनका क्रिकेट प्रेम और बढ़ा देता है। वर्ल्डकप 2019 का भारत-पाकिस्तान के बीच का ये मैच भी दर्ज किये गए रिकॉर्ड की वजह से लम्बे समय तक क्रिकेटप्रेमियों को याद रहेगा। 

कमेंट करें
YAnDZ