comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

INDvENG : धमाकेदार शतक लगाने के बाद ऋषभ पंत आउट, भारत को 89 रन की बढ़त, स्कोर 294/7

INDvENG : धमाकेदार शतक लगाने के बाद ऋषभ पंत आउट, भारत को 89 रन की बढ़त, स्कोर 294/7

हाईलाइट

  • 4 टेस्ट की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है।
  • दूसरे दिन भारतीय टीम की शुरुआत काफी धीमी रही और टीम ने 41 रन पर तीसरा विकेट गंवा दिया।
  • कप्तान विरोट कोहली शून्य पर आउट हो गए।

डिजिटल डेस्क (भोपाल)।  इंडिया और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन भारतीय टीम की तऱफ से विकेटकीपर ऋषभ पंत ने धमाकेदार शतक जड़ा, लेकिन वह 100 के स्कोर पर ही आउट हो गए। हालांकि, उन्होंने टीम को 89 रन की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी है। वॉशिंगटन सुंदर ने भी अर्धशतक जमाया और वह क्रीज पर मौजूद हैं। ऋषभ और वॉशिंगटन  के बीच 100 रन की पार्टनरशिप हुई। वहीं, इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए। इससे पहले टीम ने 41 रन पर तीसरा विकेट गंवा दिया था। कप्तान विरोट कोहली शून्य पर आउट हो गए। 

अजिंक्य रहाणे ने आते ही शानदार बल्लेबाजी की और बहुत तेजी से 45 गेंदों में 27 रन की पारी खेली, लेकिन वह एंडरसन की गेंद पर स्लिप में स्टोक्स को कैच थमा बैठे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 7 विकेट गंवाकर 294 रन बना लिए हैं।  रोहित ने 144 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 49 रन बनाए और वह अर्धशतक बनाने से चूक गए। रोहित के आउट होने बाद पंत और रविचंद्रन अश्विन ने सधी हुई बल्लेबाजी कर टीम को मुसीबत से निकालने की कोशिश की। अश्विन हालांकि लीच की गेंद पर ओली पोप को आसान सा कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। अश्विन ने 32 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए।

भारतीय टीम ने दूसरे दिन 1 विकेट पर 24 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम 17 रन ही जोड़ सकी थी कि 2 बड़े विकेट गंवा दिए। पहले चेतेश्वर पुजारा 17 रन बनाकर LBW हुए। उन्हें स्पिनर जैक लीच ने सीरीज में चौथी बार आउट किया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स ने विकेटकीपर बेन फोक्स के हाथों कैच आउट कराया। कोहली टेस्ट करियर में दूसरी बार एक सीरीज में 2 बार शून्य पर आउट हुए। 

इससे पहले पहले दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दाएं हाथ की कोहनी में चोट के कारण गुरुवार को भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर रहे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसकी जानकारी दी।

बीसीसीआई ने शुक्रवार सुबह स्टेडियम की यह तस्वीर शेयर की है। 

कमेंट करें
2b6ar