comScore

IND vs ENG: विराट ने बताया पहले टी-20 रोहित के साथ कौन करेगा आोपनिंग 

IND vs ENG: विराट ने बताया पहले टी-20 रोहित के साथ कौन करेगा आोपनिंग 

हाईलाइट

  • कोहली ने कहा- धवन और राहुल दोनों को प्लेइंग इलेवन में फिट करना मुश्किल
  • कोहली ने कहा कि शिखर धवन रिजर्व ओपनर रहेंगे

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पुष्टि की है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल शुक्रवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारत की पारी की शुरुआत करेंगे। कोहली ने कहा कि शिखर धवन रिजर्व ओपनर रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया में हुई टी-20 इंटरनेशनल सीरीज से चूकने वाले रोहित की जब से वापसी हुई है। तब से अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल और धवन में से कौन उनके साथ पारी का आगाज करेगा। रोहित पिछले साल के अंत में अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण घायल हो गए थे।

कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता कि धवन और राहुल दोनों को प्लेइंग इलेवन में फिट किया जा सकता है। अगर रोहित खेलते हैं तो काफी सरल है। केएल और रोहित लगातार हमारे लिए टॉप आर्डर में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वे दोनों हमारे लिए पारी की शुरुआत करेंगे। ऐसी स्थिति में जहां या तो रोहित आराम करते हैं या केएल फिट नहीं होते हैं तो शिखर तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में रहेंगे।

पिछली पांच में पारियों में रोहित और राहुल का प्रदर्शन
रोहित ने जनवरी-फरवरी 2020 में वापस खेले गए अंतिम दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 65 और नाबाद 60 रन बनाए थे। पिछले पांच टी-20 मैचों मे रोहित ने तीन पारियों में अर्धशतक बनाए हैं। दूसरी ओर, राहुल ने पिछली पांच टी-20 क पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है, लेकिन उन्होंने अच्छी शुरुआत की है। उन्होंने अपनी पिछली पांच पारियों में क्रमश: 39, 45, 51, 30 और 0 रन बनाए।

टी-20 विश्व कप के लिए खिलाड़ियों चुनाव होगा
कप्तान विराट कोहली का मुख्य लक्ष्य इस सीरीज के जरिए अक्टूबर में होने वाले ICC टी-20 विश्व कप के लिए कोर खिलाड़ियों की पहचान करना होगा। भारतीय कप्तान इसके लिए इयोन मॉर्गन की अगुआई वाली दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम से बेहतर प्रतिद्वंद्वी की उम्मीद नहीं कर सकते। भारत के पास हर स्थान के लिए कई विकल्प मौजूद हैं और ऐसे में यह कप्तान के लिए अच्छी खबर है। इस तरह की स्थिति में हालांकि कुछ मुश्किल हालात भी पैदा हो जाते हैं और भारतीय टीम इससे अच्छी तरह वाकिफ है।
 

कमेंट करें
OkdnC