दैनिक भास्कर हिंदी: IND VS NZ: लक्ष्मण ने कहा, ऑस्ट्रेलिया पर जीत भारत के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर प्लस प्वाइंट साबित होगी

January 22nd, 2020

हाईलाइट

  • भारतीय टीम 24 जनवरी से 4 मार्च तक न्यूजीलैंड दौरे पर रहेगी
  • जहां 5 टी-20, 3 वनडे और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से वनडे सीरीज जीती थी

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली जीत टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर  प्लस प्वाइंट साबित होगी। उन्होंने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम ने खराब प्रदर्शन किया था। उसके बाद दमदार वापसी करते हुए दूसरे और तीसरे वनडे में जीत हासिल कर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। न्यूजीलैंड दौरे से पहले घर में मिली इस सीरीज जीत से टीम के हौसले बुलंद होंगे। भारतीय टीम 24 जनवरी से 4 मार्च तक न्यूजीलैंड दौरे पर रहेगी। जहां 5 टी-20, 3 वनडे और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। 

कीवीलैंड में कंडिशन और टाइम जोन अलग होगा
न्यूजीलैंड दौरे पर मिलने वाली चुनौतियों के बारे में लक्ष्मण ने कहा, 'कीवीलैंड में कंडिशन अलग होंगी वहां टाइम जोन अलग होगा। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि, वहां भारतीय टीम चुनौतियों का सामना नहीं कर पाएगी। भारतीय बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए लक्ष्मण ने कहा, बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह हमेशा की तरह शानदार रहे। उनके प्रदर्शन को विकेटों की नजरिए से देखना इंसाफपूर्ण नहीं होगा। उनका दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों पर दबाव भी उल्लेखनीय है, जिसका फायदा दूसरे छोर पर गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को मिलता है।

शमी और सैनी की तारीफ की
लक्ष्मण ने मोहम्मद शमी की तारीफ करते कहा- शमी ने अपने गेम प्लान को बखूबी अंजाम दिया है। उन्होंने डेविड वॉर्नर को जल्दी आउट किया। शमी और नवदीप सैनी अच्छी और सही पॉइंट पर लगातार यॉर्कर करते दिखे। स्पिनरों पर दबाव था, लेकिन रविंद्र जडेजा को इकॉनमी के साथ विकेट लेते देखना अच्छा लगा। साथ ही लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने की भी तारीफ की।

शिखर की चोट भारत के लिए झटका
लक्ष्मण ने कहा, भारत को शिखर की चोट के कारण एक झटका लगा है। लेकिन, भारतीय टीम इसका रास्ता आसानी से निकाल लेगी। वहीं भारतीय टीम के पास कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड दौरे पर भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। विराट और रोहित में बड़े मैचों में शानदार प्रदर्शन की काबिलियत है। 

खबरें और भी हैं...