साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के सामने 3 चुनौती

IND VS SA: Team India have to face 3 challenges in Test series against South Africa
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के सामने 3 चुनौती
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के सामने 3 चुनौती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम 2 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने घरेलू अभियान की शुरूआत करेगी। दुनिया की नंबर-1 भारतीय टेस्ट टीम को इस सीरीज में तीन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। 

पहली चुनौती 

पहली चुनौती लोकेश राहुल का खराब फॉर्म है। इसी वजह से चयनकर्ता ओपनर के रूप में रोहित शर्मा पर आस लगाए हुए हैं। लेकिन, रोहित अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से खेलते हुए खाता खोले बिना आउट हो गए थे।

दूसरी चुनौती

मेजबान टीम के लिए दूसरी चुनौती विकेटकीपर को लेकर है। टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग को लेकर ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा के बीच मुकाबला है। पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि, टर्निग विकेटों पर साहा को मौका मिलना चाहिए। हालांकि कोच शास्त्री पहले ही यह कह चुके हैं कि, पंत को भी लंबे मौके दिए जाएंगे।

तीसरी चुनौती

भारतीय टीम के लिए तीसरी समस्या जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी है। बुमराह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं और अब वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं।

Created On :   1 Oct 2019 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story