भारत ने लगातार तीसरे साल जीती 'ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा'

India retain ICC Test Championship mace for third year in a row, Virat Kohli
भारत ने लगातार तीसरे साल जीती 'ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा'
भारत ने लगातार तीसरे साल जीती 'ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा'
हाईलाइट
  • ICC टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम 116 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर
  • भारत को टेस्ट में पहला स्थान बनाए रखने के लिए 6.92 करोड़ रुपए ईनामी राशि दी जाएगी

डिजिटल डेस्क, दुबई। टेस्ट क्रिकेट में टॉप पर मौजूद भारतीय टीम ने लगातार तीसरी साल  ICC टेस्ट चैंपियनशिप की गदा जीती है। यह गदा उस टीम को दी जाती है, जो 1 अप्रैल की कट ऑफ तारीख तक टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 स्थान पर रहती है। इस बात की जानकारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार को एक बयान जारी कर दी है। भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में इस साल टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नंबर-1 स्थान कायम रखा है। भारत ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया में 71 साल बाद टेस्ट सीरीज भी जीती थी। 

भारत ICC टेस्ट रैंकिंग में 116 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले स्थान पर है। वहीं न्यूजीलैंड 108 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर है। उसने हाल ही में टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को मात देकर तीसरे से दूसरे स्थान पर कब्जा किया था। भारत को टेस्ट में पहला स्थान बनाए रखने के लिए 6.92 करोड़ रुपए (10 लाख डॉलर) और न्यूजीलैंड को 3.46 करोड़ रुपए (पांच लाख डॉलर) की की ईनामी राशि दी जाएगी। 

भारतीय टीम की इस उपलब्धि पर कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा को अपने पास बनाए रखने से हम बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। हमारी टीम खेल के सभी प्रारुप में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हम जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट की अहमियत क्या है। उन्होंने कहा, हमारी टीम में गहराई है और मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी टीम टेस्ट चैंपियनशिप में अच्छा करेगी। हम इसके लिए काफी उत्साहित हैं। ICC टेस्ट चैंपियनशिप इस साल से शुरू हो रही है। 

Created On :   2 April 2019 3:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story